WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Uncategorized

Ashu Tard Biography and Success: आशु तर्ड कौन है? आशु तर्ड का जीवन परिचय

Ashu Tard Biography and Success: आशु तर्ड कौन है ? आशु तर्ड का जीवन परिचय: आज हम बात करने वाले हैं Study Job Education कंपनी के मालिक और Business Operations Management Ashu Tard के बारे में।

लोगों का मानना है कि सफलता कुछ खास लोगों को ही मिल पाती है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है सफलता उनको मिलती है जो मेहनत करता है। कई बार लोग हार के बाद बहाने बनाने लगते हैं कि मेरे पास यह नहीं है वह नहीं है, रूपए पैसे नहीं है और साधन नहीं है ऐसे बहुत सारे बहाने सोचने लगते हैं लेकिन अगर इन सब बहनों को बिना सोचे आप यह सोचो कि मुझ में क्या कमी है जो मुझे सफलता मिलाने में रोक देती है तो शायद आप अपनी कमी को पूरा कर सकोगे।

Ashu Tard kon hai
Ashu Tard Biography

आशु तर्ड का प्रारंभिक जीवन (Ashu Tard Biography)

आशु तर्ड Study Job Education कंपनी के संस्थापक है जिनका जन्म 11 जनवरी 2001 को राजस्थान राज्य के बीकानेर जिले के छोटे से गांव साधासर में हुआ था।

Ashu Tard को बचपन से ही मोबाइल फोन, कंप्यूटर तथा म्यूजिक के छोटे बड़े साधन और इंटरनेट की दुनिया में रुचि थी.आशु का बचपन का नाम आसाराम था लेकिन उनको लोग बचपन से आशु नाम से पुकारते हैं। 

Ashu Tard Education Qulification

आशु तर्ड ने शिक्षा कक्षा 1 से कक्षा 9 तक प्राइवेट स्कूल श्री बालाजी सीनियर सेकेंडरी साधासर से प्राप्त की थी उन्होंने फिर अपना एडमिशन स्कूल बाबा रामदेव शिक्षण संस्थान उत्तमामदेसर मैं करवाया जहां उन्होंने कक्षा 10 और 11 की पढ़ाई की और फिर कक्षा 12 की पढ़ाई राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय साधासर में की थी। उसके बाद आशु तर्ड ने उच्च शिक्षा जैन पीजी कॉलेज बीकानेर से की जहां उन्होंने (BCA) Bachlor of Computer Application की पढ़ाई की फिलहाल आशु (MCA) Master of Computer application डिग्री का कोर्स कर रहे हैं।

 करियर की शुरुआत Ashu Tard

Ashu Tard बचपन से ही इंटरनेट की दुनिया में आना चाहते थे। लेकिन उनको बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने सबसे पहले 2014 में एक छोटा बड़ा मोबाइल रिपेयरिंग का कार्य शुरू किया। लेकिन इस काम में उनकी रूचि नहीं थी। फिर यह काम उन्होंने छोड़ दिया उसके बाद उन्होंने घर पर रहकर कंप्यूटर में ब्लॉगिंग में प्लानिंग की लेकिन कुछ समय बाद वह उसमें टिक नहीं पाए यानी उनको सफलता नहीं मिली। फिर आशु  ने अपना कार्य म्यूजिक मिक्सिंग के तौर पर किया लेकिन वहां कुछ समय ही टिक पाए। फिर उन्होंने 2016 में सब काम छोड़ कर अपना नया ई-मित्र खोला उस समय भारत सरकार द्वारा नोटबंदी का ऐलान हुआ था उस समय बहुत सारे धंधे चौपट हो गए थे। उसी में आशु ईमित्र नहीं चल सका।

फिर वह 2017 में यूट्यूब पर आए YouTube पर काफी समय तक मेहनत की मेहनत करने से आशु के यूट्यूब चैनल पर व्यूज आने लगे आशु के YouTube channel का नाम Study Job News था। यूट्यूब पर आंसू ने 2017 से लेकर 2020 तक कार्य किया। साथ ही में आशु तरड़ ने 2019 में रॉयल फिल्म स्टूडियो यूट्यूब चैनल लांच किया जहां वह (हास्य कला) फिल्म के डायरेक्टर प्रोड्यूसर थे। लेकिन वह हासिल नहीं हुआ जो वह सोचते थे। फिर उन्होंने जनवरी 2020 में यूट्यूब चैनल का नाम Study Job News से बदलकर Study Job Education रखा जो आज भी यूट्यूब पर मौजूद है जिस पर आंसू शिक्षा से जुड़ी हुई जानकारियां प्रोवाइड करवाते हैं।

आशु तर्ड  की सफलता के बारे में

Ashu Tard ने मार्च 2019 में Bachelor of Computer Application डिग्री प्राप्त की डिग्री प्राप्त करने के बाद गूगल जॉब में फॉर्म अप्लाई किया। जिसकी परीक्षा का आयोजन मार्च 2020 में किया गया जिसमें आशु तर्ड को Google  Business Operations Management के पद पर शामिल किया गया। आज आशु तर्ड गूगल व्यवसाय संचालन प्रबंधन में नौकरी करते हैं। साथ ही में आशु एक पत्रकार है और वेबसाइट डिजाइन तथा वेबसाइट ऑपरेट भी करते हैं। 

Ashu Tard के बारे में –

फुल नाम :-  आशाराम तर्ड

उम्र :- 19 वर्ष 

जन्मतिथि :- 11-01-2001

पढ़ाई :- graduate and (BCA)

जन्म स्थान :- जिला बीकानेर गांव साधासर में

 Q. आशु तर्ड कौन है ?

 आशु तर्ड गूगल व्यवसाय संचालन प्रबंधन है और साथ ही में यूट्यूबर तथा ब्लॉगर भी है।

Q. आशु तर्ड किस पद पर नौकरी करते हैं ? 

आशु तरड़ Google Business Operations Management के पद पर नौकरी करते हैं।

Q. आशु तर्ड का जन्म कब हुआ और कहा हुआ ?

आशु तर्ड का जन्म 11 जनवरी 2001 को बीकानेर जिले के छोटे से गांव साधासर में हुआ।

Q. आशु तर्ड महीने के कितने रुपए कमा लेते हैं ?

Ans- मीडिया की माने तो आशु तर्ड की कोई फिक्स इनकम नहीं है लेकिन आंकड़ों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आशु तर्ड 600 से $800 महीने के कमा लेते हैं 

Q. रॉयल फिल्म स्टूडियो कंपनी के संस्थापक कौन है ?

रॉयल फिल्म स्टूडियो कंपनी के संस्थापक आशु तर्ड है  जिन्हें लोग Google Business Operations Management के नाम से जानते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page