WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड करवाएगा निबंध प्रतियोगिता कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी लेंगे भाग

Board will conduct Essay Competition, Students 9th to 12th will participate : राजस्थान में कोरोना सुरक्षा को लेकर घर बैठे विद्यार्थियों के लिए सरकार ने नई सौगात पेश की है। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तीसरी पुण्यतिथि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत बच्चे घर बैठे ही निबंध प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर ₹11000 तक के नगद पुरस्कार जीत सकेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने इसकी जिम्मेदारी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को सौंप दी है। आप सभी को बता दें कि यह प्रतियोगिता ऑनलाइन करवाई जाएगी।

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

इस प्रतियोगिता के दौरान क्या क्या लेखन होगा

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को निबंध लेखन की शब्द सीमा 500 होगी। निबंध लेखन में कागज पर लिखकर उसकी pdf बनाकर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल ईमेल senioradbser@gmail.com पर भेजनी होगी। ई-मेल के साथ विद्यार्थियों को आवश्यक रूप से अपना और अपने स्कूल का नाम के साथ संपर्क नंबर भी भेजना अनिवार्य होगा। बोर्ड ने कहा कि निबंध ईमेल करने की अंतिम तिथि 20 जून है।

इस प्रतियोगिता के दौरान कितनी पुरस्कार राशि मिलेगी

इस प्रतियोगिता को दो भागों में बांटा गया है। पहले बाद में 9वी और 10वीं कक्षा के छात्र-छात्राएं होगी जिसका जूनियर नाम दिया गया। इसी के साथ कक्षा 11 और कक्षा 12 के विद्यार्थियों को सीनियर वर्ग के अंतर्गत भागीदारी करने का शानदार अवसर है। इस दोनों भागों में पुरस्कार राशि सम्मान रखी गई है। राजस्थान राज्य के जो भी छात्र छात्रा इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे उस विद्यार्थियों के लिए कर बोर्ड दवारा प्रमाण पत्र भी जारी किया जाएगा।

  • प्रथम पुरस्कार ₹11000
  • द्वितीय पुरस्कार ₹5000
  • तृतीय पुरस्कार ₹3000
  • चतुर पुरस्कार ₹1000

ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का नोटिफिकेशन यहां से डाउनलोड करें – Click Here

Official website – Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार
राजस्थान शैक्षिक समाचार
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page