Latest Update Result Date

CBSE Board 10th Result 2021 How To Check CBSE Class 10 Result

CBSE Board 10th Result 2021 Check CBSE Result 2021 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE)   द्वारा  कक्षा 10 वीं के नतीजे  जून माह के तीसरे सप्ताह में, यानी 20 जून तक घोषित किए जा सकेंगे. सीबीएसई द्वारा साथ में यह भी जानकारी दी है कि छात्रों के इसको की गणना करने के लिए नई स्कीम की योजना भी बनाई जा रही है. सीबीएसई द्वारा शनिवार 1 मई को घोषणा की गई जिसके अनुसार रिजल्ट  20 जून तक घोषित कर दिया जाएगा. देश में बढ़ते कोरोना वायरस  महामारी के मामलों के कारण इस वर्ष 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई थी. आप सभी को बता दें कि स्कूलों को 11 जून तक  इंटरनल स्कोर अपलोड करने के लिए भी कहा गया है. 

CBSE Board 10th Result 2021 Name Roll Wise Check Kare

CBSE Board 10th Result 2021

बोर्ड द्वारा छात्रों के स्कोर कार्ड बनाने के लिए बोर ने एक टेबुलेशन पॉलिसी भी तैयार की है. इस पॉलिसी के अनुसार छात्रों को 20 नंबर फाइनल इंटरनल मार्किंग के आधार पर दिए जाएंगे. जबकि 80 नंबर पूरे वर्ष विभिन्न परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन के आधार पर दिए जाएंगे. सीबीएसई बोर्ड 10वीं रद्द हुई परीक्षाओं के इसको टेबुलेशन पॉलिसी के आधार पर बनेंगे.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

CBSE Board 10th Result 2021 Name Roll Wise Check Kare

 सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक सम्मान भारद्वाज ने यह भी कहा है कि-  स्कूलों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके द्वारा दिए गए इसको और के पिछले रिकॉर्ड के अनुसार ही होगा. स्कूलों को फाइनल रिजल्ट के लिए प्रिंसिपल की अध्यक्षता में 8 सदस्य समिति का गठन करना होगा. उन्होंने यह भी बताया है कि मूल्यांकन के लिए अनुचित और पक्षपातपूर्ण व्यवहार करने वाले स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है.

CBSE Board 10th Result Date – 20 June 2021 
Official Website:  Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार
राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

You cannot copy content of this page