Latest Update

रोडवेज बसों में प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी मुक्त यात्रा कर सकेंगे

रोडवेज बसों में प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी मुक्त यात्रा कर सकेंगे: आप सभी को बता दें कि राजस्थान रोडवेज की साधारण बेड डीलक्स बसों में अब केंद्र और राज्य की प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार फ्री यात्रा कर सकेंगे. यह सुविधा प्रदेश के युवा ब्रांड एम्बेसडर्स को भी मिल पाएगी. राजस्थान  सरकार द्वारा मंजूरी मिलने के बाद रोडवेज प्रशासन ने शुक्रवार को यह आदेश जारी कर दिया है. रोडवेज सीएमडी राजेश्वर सिंह ने बताया है कि युवा ब्रांड एम्बेसडर्स को यात्रा सुविधा आरएफआईडी कार्ड के आधार पर देंगे. यह  सुविधा परीक्षा के 1 दिन पूर्व से लेकर परीक्षा समाप्ति के अगले दिन तक मिलेगी. अभ्यर्थियों को आईडी कार्ड साथ रखना अनिवार्य होगा. सुविधा प्राप्त करने के लिए परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र दिखाकर 0 राशि का टिकट लेना होगा. यात्रा करने वाले छात्र के पास फोटो युक्त आईडी भी होना जरूरी है.

REET EXAM Rajasthan Roadways Bus Free Travel

 राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा बताया गया है कि राजस्थान मेरिट भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को नियमित समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने के लिए राजस्थान रोडवेज तथा निजी बसों की व्यवस्था की गई है। यह भी बताया है कि परीक्षार्थियों के साथ आने वाले उनके परिजनों को भी निशुल्क यात्रा का अवसर दिया जाएगा। यह भी जानकारी दी है कि अगर परीक्षार्थी गृह जिले से नया होकर किसी भी जिले से है तो उनको भी फ्री में निशुल्क यात्रा दी जाएगी।

रोडवेज बसों में प्रतियोगी परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी मुक्त यात्रा कर सकेंगे

प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं छात्र छात्राओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. अब परीक्षार्थियों को परीक्षा से 1 दिन पहले और परीक्षा के अगले दिन तक निवास से परीक्षा स्थल तक आने-जाने की रोडवेज में निशुल्क यात्रा कर सकेंगे. इसके लिए छात्र छात्राओं को प्रवेश पत्र और फोटो युक्त आईडी कार्ड दिखाना अनिवार्य होगा. यह सब होगा तो आप फ्री यात्रा कर सकेंगे. इस प्रक्रिया में परीक्षा देने वाले छात्र छात्राओं को ही काफी राहत मिलेगी.

रोडवेज फ्री सर्विस आदेश – Click Here

बेरोजगारी भत्ता स्टेटस चेक करें- Click Here

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
You cannot copy content of this page