Latest Update

Get New PVC Aadhar Card 2021: ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई पूरी प्रोसेस

Get New PVC Aadhar Card 2021: आज के समय में आधार कार्ड को एक महत्वपूर्ण दस्तावेज के रूप में स्वीकारा गया है.आपका आधार पहले कागज का होता था जिसके फट जाने की समस्या लगी रहती थी लेकिन अब आधार कार्ड बैंक एटीएम की तरह दिखाई देता है.जो आसानी से फटता भी नहीं है.इसका अर्थ यह हुआ की आपका आधार एक नए अवतार में दिखाई देने वाला है.जिस कारण आपको आधार कार्ड को अलग से लेमीनेशन करवाने की जरुरत नहीं पड़ेगी.यह नया आधार कार्ड को PVC आधार होगा.अब यह आसानी से आपके जेब या पर्स में आ सकता है जिसे आप अपने साथ कहीं भी ले जा सकते है.इसे लेने का शुल्क मात्र 50/- होगा.अगर आप इसे लेने का विचार बना रहे है तो आपको  आवेदन के 5-6 दिन के भीतर स्पीड पोस्ट द्वारा आप तक पहुंचा दिया जायेगा.

Get New PVC Aadhar Card 2021

आधार कार्ड बनाने वाली संस्था अर्थात UIDAI ने ट्वीट कर बताया है कि अब आपके आधार कार्ड को PVC में प्रिंट करवाया जा सकता है.UIDAI ने ट्वीट कर बताया है कि ‘आपका आधार अब सुविधाजनक साइज में होगा,जिसे आप आसानी से अपने वॉलेट में रख सकेंगे.’यह आधार कार्ड आपके एटीएम डेबिट/क्रेडिट कार्ड की तरह आसानी से आपके पर्स में आ सकता है.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

UIDAI (The Unique Identification Authority of India) अब एक नया आधार PVC आधार कार्ड जारी कर रहा है.यह बिलकुल हल्का और आपके पर्स में कैरी करने योग्य होगा.

Order New PVC Aadhar Card 2021 

The Unique Identityfication Authority of India (UIDAI) ने ट्वीट कर आधार कार्ड को PVC रीप्रिंट करवाया जा सकता है के बारे में बताया है.जो बिलकुल आपके एटीएम डेबिट/क्रेडिट कार्ड की तरह पर्स में रखकर कहीं भी ले जाने योग्य है.इस कार्ड को बनवाने का व्यय 50 रुपये होगा लेकिन यह एकदम सुविधाजनक साइज में बन जायेगा.यह PVC प्रिंट आधार देखने ने आकर्षक और टिकाऊ है.PVC आधार लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स के साथ बनाया गया है.इसे हर मौसम को ध्यान में रख कर बनाया है.सिक्योरिटी फीचर्स में होलोग्राम,घोस्ट इमेज, गिलोच पैटर्न और वेअथेर और मिक्रोटेक्सट होगा.इसे आप ऑनलाइन माध्यम से मंगवा सकते है जो 5-6 दिन के भीतर आपके घर पहुंचा दिया जायेगा.

Get New PVC Aadhar Card 2021

नया पीवीसी आधार कार्ड कैसे ऑर्डर करें?

  1. नया आधार पीवीसी कार्ड के लिए आपको UIDAI की वेबसाइट पर जाएं.
  2. वहां “My Aadhaar” सेक्शन में जाकर “Order Aadhaar PVC Card” पर क्लिक करें.
  3. उसके बाद आप आधार का 12 डिजिट का नंबर/16 डिजिट का वर्चुअल आईडी/28 डिजिट का आधार एनरोलमेंट आईडी (EID)भर दे.
  4. उसके बाद सिक्योरिटी कोड या कैप्चा भरें और ओटीपी के लिए ​”Send OTP” पर क्लिक करें.
  5. बाद रजिस्टर्ड मोबाइल पर प्राप्त OTP को खाली जगह में भरें और “Submit” करें.
  6. उसके बाद आधार पीवीसी कार्ड का एक Preview आपको सामने होगा.
  7. इसेक बाद आप नीचे दिए गए “Payment” ऑप्शन पर क्लिक करें.”इसके बाद आप पेमेंट पेज पर चले जाएंगे, यहां आपको यहां 50 रुपये की फीस जमा करनी होगी.
  8. Payment होने के बाद आपके आधार PVC Aadhar का ऑर्डर प्रोसेस पूरा हो जाएगा.

👉 PVC आधार मंगवाने और रजिस्ट्रेशन कराने के लिए – Click Here

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Leave a Comment

You cannot copy content of this page