Exam Date Latest Update

MGSU PG 1st Year Students Promoted

MGSU PG 1st Year Students Promoted : आप सभी को बता दें कि महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी बीकानेर द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट के सभी प्रथम वर्ष के छात्र अगली कक्षा में प्रमोट किया जाए. पोस्ट ग्रेजुएट के सभी 2 वर्ष के पाठ्यक्रमों के लगभग 50000 छात्रों के लिए अच्छी खबर है. इन छात्रों को प्रमोट करने के बाद क्रमोन्नत सर्टिफिकेट जारी कर दिया जाएगा ताकि यह  छात्र-छात्राएं सेकंड ईयर में पहुंच सके. प्रमोद किए गए छात्र जब पीजी अंतिम वर्ष की परीक्षा देंगे और उसमें जो प्रतिशत उसको हासिल होगा वही प्रतिशत उसका प्रथम वर्ष का भी उसमें जोड़ दिया जाएगा. उसके बाद उसकी डिग्री का फाइनल पति से निकाल दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए न्यूज़ आर्टिकल को देख सकते हैं.

MGSU PG 1st Year Students Promoted

विश्वविद्यालय के इस निर्णय के बाद बीकानेर श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ और चूरू के पोस्ट ग्रेजुएट प्रथम वर्ष के छात्रों को राहत मिली है. क्योंकि उनको अभी तक अधिकृत रूप से ना तो प्रमोद किया गया और ना उसके प्रतिशत का कोई निर्णय हुआ था.यह  निर्णय सोमवार को विश्वविद्यालय की एकेडमिक काउंसिल की बैठक में हुआ था.

 इंप्रूव करने का मौका भी मिलेगा

 महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय ने एक विकल्प भी खुला छोड़ा है कि अगर पोस्टग्रेजुएट अंतिम वर्ष में किसी छात्र ने 55% अंक हासिल किए तो उसे प्रथम वर्ष में इतने ही अंक मिलेंगे. छात्र असंतुष्ट है और उसे भरोसा है कि वह प्रथम वर्ष में इससे ज्यादा अक्ल आ सकता था तो इसमें इंप्रूव करने का भी अवसर दिया जाएगा.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Leave a Comment

You cannot copy content of this page