WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Board Result 2021 Latest Update

Rajasthan Board 10th 12th Board Supplementary Exam Result 2020 kab ayeaga latest Update (यहां से चेक करें रिजल्ट)

Rajasthan board supplementary exam result 2020 : आप सभी को बता दें कि राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा के पूरक परीक्षा (supplementary exam) समाप्त हो चुके हैं।  सप्लीमेंट्री एग्जाम उन छात्रों ने दिया था जिनके बोर्ड के मेन एग्जाम में एक या दो विषयों में कम नंबर आए थे जिन्होंने सप्लीमेंट्री एग्जाम के लिए आवेदन किया था। वे छात्रा रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।हम सभी छात्रों को सूचित करना चाहते हैं कि बोर्ड द्वारा आगामी सप्ताह में राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं पूरक परीक्षा का परिणाम की घोषणा की जाएगी। आप सभी को बता दें कि राजस्थान बोर्ड पूरक परीक्षा का परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rajeduboard.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित किया जाएगा। रिजल्ट जैसे ही जारी किया जाएगा तो आपको हमारे आर्टिकल के माध्यम से बता दिया जाएगा और हम रिजल्ट का लिंक नीचे प्रोवाइड करवा देंगे जिसे आप रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे अधिक जानकारी के लिए नीचे देख सकते हैं

Rajasthan Board Supplementary Exam Result Latest Update


आप सभी को बता दें कि राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का परिणाम जल्द ही घोषित होने की संभावना है।राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर द्वारा इस वर्ष पूरक परीक्षा का आयोजन 3 सितंबर से 10 सितंबर के बीच रखा गया था। पूरक परीक्षा देने वाले छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। पूरक परीक्षा का रिजल्ट सितंबर के अंतिम सप्ताह तक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा जिसका लिंक नीचे हम प्रोवाइड करवा रहे हैं जो आप नीचे देख सकते हैं।

राजस्थान बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 कैसे चेक करें

आप सभी को बता दें कि कुछ छात्रों के द्वारा रिजल्ट चेक करने में बहुत ही ज्यादा परेशानियां झेलनी पड़ती है। आज हम कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप आसानी से रिजल्ट चेक कर पाएंगे। आप अपना रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए टिप्स का फॉलो जरूर करें ।
(1) सबसे पहले आपको राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक नीचे दिए गए हैं।
(2) राजस्थान बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाने के बाद वहां आपको सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।
(3) उस लिंक पर क्लिक करने के बाद वहां एक बॉक्स दिखाई देगा उस बॉक्स में आपको अपना रोल नंबर इंटर करना है।
(4) रोल नंबर इंटर करने के बाद नीचे सबमिट बटन दिया गया है उस बटन पर क्लिक करना है।
(5) सबमिट पर क्लिक करते आपका परीक्षा परिणाम आपके सामने दिखाई देगा।
(6) परिणाम आने के बाद आप उसे मोबाइल में सेव कर सकते हैं या प्रिंट निकाल सकते हैं।

Rajasthan board supplementary exam result 2020 Check link


आप सभी को बता दें कि नीचे हमने राजस्थान बोर्ड 10वीं 12वीं कक्षा सप्लीमेंट्री रिजल्ट चेक करने के लिए लिंक प्रदान किया है उस लिंक की सहायता से आप अपना सप्लीमेंट्री रिजल्ट आसानी से चेक कर सकते हैं।
Rajasthan Board 10th supplementary result Check- Click Here
Rajasthan board 12th supplementary result check- Click Here

Rajasthan board official websiteClick Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page