BSTC 2021 Latest Update

Rajasthan BSTC Counselling 2021 Seat Allotment, Date, Process, Fee

Rajasthan BSTC Counselling 2021 Seat Allotment, Date, Process, Fee, आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2021 के ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट 27 September को जारी कर दिया गया था. अब Rajasthan BSTC Counselling 2021 राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग का कार्यक्रम 05 से दोबारा शुरू किया गया. इसके तहत काउंसलिंग पंजीयन शुल्क ₹3000 का भुगतान ईमित्र डेबिट/क्रेडिट कार्ड तथा नेट बैंकिंग के द्वारा 30 सितंबर 2021 से 11 अक्टूबर 2021 तक कर सकते हैं अध्यापक शिक्षा संस्था/ संस्थान में प्रवेश के लिए ऑनलाइन सूची के अनुसार विकल्प देने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2021 से 12 अक्टूबर 2021 रहेगी। आप सभी को बता दें की राजस्थान बीएसटीसी के लिए 350 से अधिक शिक्षा स्थानों में 24 हजार से अधिक सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा. Rajasthan Pre BSTC Counselling 2021 के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष तौर से ध्यान रखा जाएगा.

Rajasthan BSTC Counselling Date 2021

आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग ऑनलाइन फॉर्म शुरू हो गए हैं. राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट 27 सितंबर 2021 को जारी किया गया था. अगर आपने अभी तक रिजल्ट नहीं देखा है तो हम नीचे लिंक प्रोवाइड करवा रहे हैं वहां से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग नोटिफिकेशन जारी होने पर वह भी आपको यहां नीचे लिंक से माध्यम से प्रोवाइड करवा देंगे. आप सभी को राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग की प्रत्येक जानकारी आपको हम नीचे आर्टिकल के माध्यम से बता रहे हैं. राजस्थान बीएसटीसी की संपूर्ण जानकारी के लिए या कोई भी नोटिफिकेशन पाने के लिए आप समय-समय पर राजस्थान की ऑफिशियल बीएसटीसी की साइट पर विजिट करते रहे.

Rajasthan BSTC Counselling Important Date and links

BSTC Result Date27 September 2021
Rajasthan BSTC Result Click Here
Official websitepredelad.Com
BSTC Counselling NotificationClick Here

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो जरूर करें

• > उम्मीदवार को व्यक्ति को सबसे पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा.

• > लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवार के सामने लॉगइन पेज आ जाएगा.

• > लॉग इन करने के बाद उम्मीदवार रोल नंबर काउंसलिंग सीरियल नंबर, माता का नाम, डेट ऑफ बर्थ डालकर पेमेंट ऑप्शन करके रजिस्ट्रेशन करना होगा.

•> अंत में उम्मीदवार को ₹3000 काउंसलिंग शुल्क भुगतान करना होगा

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज आवंटन

आप सभी को बता दें कि उम्मीदवार काउंसलिंग के बाद में आवंटित कॉलेज जरूर देख लें उम्मीदवार को उनके अनुसार कॉलेज दिए जाएंगे उम्मीदवार अपने कॉलेज की जानकारी प्राप्त करने के लिए बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करना होगा वहां पर अपना नाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा अधिकारी वेबसाइट का लिंक हमने आर्टिकल में दे रखा है आप अपने कॉलेज देख सकते हैं।

राजस्थान शैक्षिक समाचार
राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
You cannot copy content of this page