BSTC 2020 Latest Update

Rajasthan BSTC Counselling Date 2020, BSTC Online From Registration,Collage Choice, Result Cut Off Seat Allotment 2020

Rajasthan BSTC Counselling Date 2020:- आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया 2020 के ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट 7 अक्टूबर को जारी कर दिया गया था. अब Rajasthan BSTC Counselling 2020 राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग का कार्यक्रम 4 दिसंबर से दोबारा शुरू किया गया. इसके तहत काउंसलिंग पंजीयन शुल्क ₹3000 का भुगतान ईमित्र डेबिट/क्रेडिट कार्ड तथा नेट बैंकिंग के द्वारा 14 दिसंबर तक कर सकते हैं अध्यापक शिक्षा संस्था/ संस्थान में प्रवेश के लिए ऑनलाइन सूची के अनुसार विकल्प देने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर 2020 रहेगी राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कॉलेज में प्रवेश 25 दिसंबर से 30 दिसंबर तक होगा. आप सभी को बता दें की राजस्थान बीएसटीसी के लिए 350 से अधिक शिक्षा स्थानों में 24 हजार से अधिक सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा. Rajasthan Pre BSTC Counselling 2020 के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी विशेष तौर से ध्यान रखा जाएगा.

Rajasthan BSTC Counselling Date 2020 From Registration

आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग ऑनलाइन फॉर्म शुरू हो गए हैं. राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट 7 अक्टूबर 2020 को जारी किया गया था. अगर आपने अभी तक रिजल्ट नहीं देखा है तो हम नीचे लिंक प्रोवाइड करवा रहे हैं वहां से आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग नोटिफिकेशन जारी होने पर वह भी आपको यहां नीचे लिंक से माध्यम से प्रोवाइड करवा देंगे. आप सभी को राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग की प्रत्येक जानकारी आपको हम नीचे आर्टिकल के माध्यम से बता रहे हैं. राजस्थान बीएसटीसी की संपूर्ण जानकारी के लिए या कोई भी नोटिफिकेशन पाने के लिए आप समय-समय पर राजस्थान की ऑफिशियल बीएसटीसी की साइट पर विजिट करते रहे.

Rajasthan BSTC 2020 Counselling Cut Off Marks Category Wise

आप सभी को बता दें कि राजस्थान BSTC Counselling 2020 मैं कट ऑफ क्या रहने की संभावना है इसके बारे में आपको संपूर्ण जानकारियां मिलने वाली है हम आपको राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग 2020 की संभावित कट ऑफ बता रहे हैं. जिसके माध्यम से आप अनुमान लगा सकते हैं.क्योंकि आप सभी को बता दें कि ऑफिशल कट ऑफ काउंसलिंग होने के बाद ही जरी होती है इसलिए फिलहाल हम आपको Rajasthan BSTC 2020 Counselling की संभावित कट ऑफ category-wise बता रहे हैं. लेकिन आप सभी को बता दें कि आप के बीएसटीसी में कितने भी नंबर आए हैं आपको काउंसलिंग जरूर करवाना चाहिए. यदि आप के काउंसलिंग में नंबर नहीं आता है तो आपको काउंसलिंग फीस वापस दे दी जाएगी. इसलिए आप सभी से निवेदन है कि सभी अभ्यर्थियों को काउंसलिंग करवानी अनिवार्य है. Rajasthan BSTC Counselling Date 2020 की अधिक जानकारी के लिए बीएसटीसी की ऑफिशल वबसाइट पर जरूर विजिट करें.

          कैटेगरी                        कट-ऑफ

      General. Male               410-430

      General. Female           390-410

       OBC Male                    380-400

       OBC Female               370-390

       SC Male                      360-380

       SC Female                  340-360

       ST Male                      360-380

       ST Female                  350-370

       SBC Male                    380-390

      SBC Female                 370-380

          Ews                           360-380


Rajasthan BSTC Counselling Important Date and links

BSTC Result Date7 October 2020
Rajasthan BSTC Result Click Here
Official websitepredelad.Com

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो जरूर करें

• > उम्मीदवार को व्यक्ति को सबसे पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा.

• > लिंक पर क्लिक करते ही उम्मीदवार के सामने लॉगइन पेज आ जाएगा.

• > लॉग इन करने के बाद उम्मीदवार रोल नंबर काउंसलिंग सीरियल नंबर, माता का नाम, डेट ऑफ बर्थ डालकर पेमेंट ऑप्शन करके रजिस्ट्रेशन करना होगा.

•> अंत में उम्मीदवार को ₹3000 काउंसलिंग शुल्क भुगतान करना होगा

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

                                  Click Here

राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

                            Click Here

राजस्थान बीएसटीसी कॉलेज आवंटन

आप सभी को बता दें कि उम्मीदवार काउंसलिंग के बाद में आवंटित कॉलेज जरूर देख लें उम्मीदवार को उनके अनुसार कॉलेज दिए जाएंगे उम्मीदवार अपने कॉलेज की जानकारी प्राप्त करने के लिए बीएसटीसी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करना होगा वहां पर अपना नाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा अधिकारी वेबसाइट का लिंक हमने आर्टिकल में दे रखा है आप अपने कॉलेज देख सकते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page