WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update BSTC 2021

Rajasthan BSTC Cut Off 2021 ,BSTC Cut Off Check Category Wise Gen, OBC, SC, ST

Rajasthan BSTC Cut Off 2021 ,BSTC Cut Off Check Category Wise Gen, OBC, SC, ST, आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी 2021 की पहली काउंसलिंग के लिए कैटिगरी वाइज कट ऑफ क्या रहेगी इसके बारे में बहुत सारे अभ्यर्थी जाना चाहते हैं. इस बार Rajasthan BSTC Exam 2021 में पहले काउंसलिंग मैं कितने नंबर वालों का सिलेक्शन हो सकता है. आप सभी को पता है कि जिनके Rajasthan BSTC Exam 2021 में अधिक नंबर आते हैं उन्हें अपनी पसंद के अनुसार कॉलेज मिल जाता है. इसके अलावा आप सभी को बता दें कि अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के बाद भी अपवर्ड मूवमेंट के तहत भी कॉलेज बदलने का ऑप्शन दिया जाता है.

अभी हम आपको Rajasthan BSTC Exam 2021 की पहली काउंसलिंग के लिए category-wise संभावित कट ऑफ क्या रहने वाली है इसके बारे में बताने वाले हैं लेकिन ध्यान रहे यह केवल एक संभावित कट ऑफ है या ऑफिशल कट ऑफ नहीं है ऑफिशियल कट ऑफ आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Rajasthan BSTC Cut Off Marks 2021 Category wise

आप सभी को बता दें कि अभी हम आपको Rajasthan BSTC 2021 के लिए Category Wise संभावित कट ऑफ मार्क्स बता रहे हैं. अभी हम आपको फर्स्ट काउंसलिंग के लिए संभावित कट ऑफ बता रहे हैं राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के लिए तीन से चार बार काउंसलिंग करवाई जाती है।आप सभी को बता दें कि यह सीटें खाली रहने की क्षमता के आधार पर डिपेंड करता है।यदि सीटें खाली रहती हैं तो फिर काउंसलिंग करवाई जाती है और Rajasthan BSTC 2021 के लिए संभावित कट ऑफ category-wise हमने आपको नीचे आर्टिकल के माध्यम से बता रखे हैं लेकिन आप सभी को बता दें कि यह ऑफिशियल कट ऑफ नहीं है वह आपके केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही ऑफिशल कट ऑफ जारी की जाएगी।

BSTC Cut Off Marks 2021 Category Wise Gen, OBC, SC, ST

CategoriesCutOff
Genral Male410430
Genral Female  405  415
OBC Male390  410
  OBC Female  385  395
  SC Male  370  380
    SC Female  340  350
  ST Male  360  370
  ST Female  310  320

आप सभी को बता दें कि BSTC विद्यार्थियों का रिजल्ट 27 सितंबर 2021 को जारी कर दिया गया है। अब पहली काउंसलिंग के लिए आवेदन करवाए जाने हैं जिन आवेदनों के बाद कटऑफ और मेरिट लिस्ट जारी होती हैं जिस अभ्यर्थी के नंबर कटऑफ के बराबर या उससे अधिक होते हैं उसे कॉलेज आसानी से मिल जाती हैं और जिस लड़की के नंबर कटऑफ से जितने अधिक होते हैं उसी हिसाब से उनको कॉलेज मिलता है. इसके अलावा आप सभी को बता दें कि विद्यार्थियों के पास कॉलेज अपवर्ड मूवमेंट का ऑप्शन भी होता है राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2021 जारी होने के बाद जब काउंसलिंग के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा उस समय और जानकारी अपडेट कर दी जाएगी अतः आप वेबसाइट को विजिट करते रहें…

यह भी जरूर देखें – राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट यहां से प्राप्त करें- Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार
राजस्थान शैक्षिक समाचार
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page