BSTC 2020 Latest Update Result Date

Rajasthan BSTC Exam Result 2020, Rajasthan BSTC Result Date 2020,राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2020 (राजस्थान BSTC रिजल्ट कैसे चेक करें)

Rajasthan BSTC Result 2020: आप सभी को बता दें कि बीएसटीसी परीक्षा समाप्त होने के कुछ समय के बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाता है. जो रिजल्ट राजस्थान बीएसटीसी 2020 की आधिकारिक वेबसाइट www.predeled.com पर जारी किया जाएगा।आप सभी को बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट के अलावा बीएसटीसी परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार इस पेज के माध्यम से भी अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। आप सभी को बता दें कि बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड द्वारा किया जाता है.राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2020 रिजल्ट जारी होने की अभी तक कोई भी तिथि जारी नहीं की गई है। जिसे Rajasthan BSTC Result 2020 की तिथि आएगी तो आपको अवश्य बता दी जाएगी. राजस्थान बीएसटीसी 2020 पास करने वाले सभी उम्मीदवारों को राजस्थान राज्य सरकार द्वारा सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। बीएसटीसी राजस्थान रिजल्ट 2020 की संपूर्ण जानकारी पढ़ने के लिए आप हमारा पूरा आर्टिकल पढ़ सकते हैं…

Rajasthan BSTC Result 2020 Latest Update

आप सभी को बता दें कि राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा 2020 का आयोजन राज्य स्तर पर किया जाता है।राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2020 देखने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले अपने रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के द्वारा लॉगिन करना होगा। आप सभी को बता दें कि राजस्थान BSTC Result 2020 आने के बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा।बीएसटीसी काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने से पहले उम्मीदवारों को सारे डॉक्यूमेंट तैयार करके रखने होंगे। बीएसटीसी काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. इसलिए उम्मीदवार को अपने सारे ओरिजिनल डॉक्यूमेंट लेकर जाना होगा। Rajasthan BSTC Result 2020 की महत्वपूर्ण तारीख  देखने के लिए नीचे टेबल देख सकते हैं।

Rajasthan BSTC Exam Result Date 2020 

परीक्षा का आयोजन    –   31 अगस्त 2020
रिजल्ट जारी होने की तिथि   –  7 अक्टूबर 2020 


यह भी जरूर देखें – राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट यहां से प्राप्त करें- Click Here

राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा रिजल्ट 2020 कैसे चेक करें

आप सभी को बता दें कि हर उम्मीदवार अभी यह इंतजार में है कि राजस्थान बीएसटीसी का परिणाम कब तक जारी किया जाएगा। आप को बता दें की राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट सबसे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा जारी किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2020 देखने के लिए हम आपको कुछ स्टेप बताने वाले हैं। जिन स्टेप्स की मदद से आप आसानी से BSTC Result 2020 को देख सकेंगे। राजस्थान बीएसटीसी का रिजल्ट rajasthan.gov.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं इसके अलावा आप हमारे पोस्ट पर दिए हुए लिंक के माध्यम से भी अपने बीएसटीसी रिजल्ट को आसानी से देख सकेंगे। हम आपको नीचे कुछ आसान स्टेप बता रहे हैं जिनकी मदद से आप आसानी से रिजल्ट चेक कर पाओगे।
• रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को rajasthan.gov.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

•ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद उम्मीदवारों को बीएसटीसी रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।

•जैसे ही उम्मीदवार लिंक पर क्लिक करते हैं उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा।
•फिर उम्मीदवारों को पत्र नंबर, रोल नंबर और मोबाइल नंबर में से एक का चुनाव करना होगा।
•फिर कोई भी एक ऑप्शन सुनकर सबमिट पर क्लिक करना होगा सबमिट पर क्लिक करते ही उम्मीदवारों के सामने प्री बीएसटीसी रिजल्ट 2020 खुल जाएगा फिर रिजल्ट प्रिंट और डाउनलोड भी कर सकते हैं।

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट 2020 महत्वपूर्ण जानकारी

आप सभी को बता दें कि सभी उम्मीदवार BSTC Result 2020 डाउनलोड करने के बाद उनकी जांच पड़ताल जरूर कर लें।हम सभी उम्मीदवारों के लिए एक नीचे सूची दे रहे हैं उस सूची के अनुसार उम्मीदवार रिजल्ट पर दिए हुए विवरण की जांच पड़ताल अवश्य कर लें ताकि रिजल्ट में किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो।

•रोल नंबर
•उम्मीदवार का नाम
•पिता का नाम
•लिंग
•वर्ग
•प्रवेश परीक्षा
•संस्कृत/हिंदी अंक
•कोर्स
•12वीं कुल अंक
•ए,बी, सी और डी सेक्शन मार्क्स
•कुल अंक
•काउंसलिंग सीरियल नंबर
•अन्य जानकारी

Rajasthan BSTC Exam 2020 Cut-off
आप सभी को बता दें कि Rajasthan BSTC Result 2020 का रिजल्ट बहुत ही जल्दी जारी होने वाला है।सभी उम्मीदवारों को नीचे टेबल के माध्यम से बीएसटीसी कट ऑफ 2020 की जानकारी हम दे रहे हैं यह कटऑफ कुछ विशेषज्ञों तथा महान अनुभवो के अनुमान द्वारा बताई जा रही है।

राजस्थान बीएसटीसी 2020 की कटऑफ केवल अधिकारिक वेबसाइट पर ही जारी की जाएगी। हम आप सभी या नीचे तालिका में पिछले साल की कटऑफ दे रहे हैं।स्कर्ट टॉप के माध्यम से उम्मीदवार मार्क्स का अनुमान लगा सकते हैं बीएसटीसी 2020 रिजल्ट जारी होने के बाद नीचे गई कटऑफ को अपडेट कर दिया जाएगा। अभी आप नीचे टेबल पर बनी कटऑफ एक बार जरूर देखें।

Rajasthan BSTC 2020 counselling 
राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि BSTC Result 2020 जारी होने के बाद परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग के दौरान उम्मीदवार का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी किया जाता है। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करते समय अपने सारे ओरिजिनल डॉक्यूमेंट आपको अनिवार्य ले जाने होंगे। जैसे की योग्यता सर्टिफिकेट जाति प्रमाण पत्र कोई भी एक आईडी प्रूफ और इनकम सर्टिफिकेट आदि महत्वपूर्ण ले जाने हैं।आप सभी को बता दें कि काउंसलिंग प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उम्मीदवार को आवंटित कॉलेज जारी कर दिए जाएंगे।
BSTC Result Date 7 October 2020
Rajasthan BSTC Result  Click Here
Official website predelad.Com

Leave a Comment

You cannot copy content of this page