Latest Update New Govt Jobs

Rajasthan Community health officer recruitment 2020: राजस्थान राज्य में 6310 पदों पर सरकारी भर्ती, Exam date, Admit card, Syllabus

आप सभी को बता दें कि राजस्थान सरकार ने 6310 पदों पर सरकारी भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा इसके लिए किसी भी प्रकार के लिखित या कंप्यूटर आधारित परीक्षा नहीं ली जाएगी।

Rajasthan community health Officer requirement 2020 

राजस्थान की सरकार ने 6000 से ज्यादा पदों पर सरकारी भर्ती निकाली है इसके तहत कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा आप सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं योग्य वह इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के आधार पर आवेदन कर सकते हैं। आप सभी को बता दें कि इस भर्ती से जुड़े अधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवार 23 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा इसके लिए किसी भी प्रकार की लिखित या कंप्यूटर आधारित परीक्षा नहीं ली जाएगी।
राजस्थान कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर भर्ती परीक्षा 10 नवंबर को आयोजित होगी जिसके एडमिट कार्ड 4 नवंबर को जारी होंगे

Rajasthan CHO Recruitment 2020 latest Update

आप सभी को बता दें कि राजस्थान की CHO Recruitment 2020 के तहत कुल 6300 पदों पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती निकाली है इसमें भर्ती प्रक्रिया में TSP के लिए पदों की संख्या 1041 है। और वही हम बात करें Non TSP की तो यहां पर पदों की संख्या 5269 है।आप सभी को बता दें कि राजस्थान की भर्ती के तहत चुने जाने वाले उम्मीदवारों को ₹25000 प्रति माह का वेतन दिया जाएगा।

Rajasthan CHO Recruitment 2020 Education Qualification

आप सभी को बता दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्युनिटी हेल्थ नर्सिंग में बीएससी होनी अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास G.N.M या BAMS क्या हुआ है तो आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan CHO Recruitment 2020 Age Limit

आप सभी को बता दें कि राजस्थान कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से लेकर 45 वर्ष तक आयु निर्धारित की गई है। 

Rajasthan CHO Recruitment 2020  Application form FEE’S

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹400 का भुगतान करना होगा। भाई हम बात करें OBC/MBC/SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को ₹300 की राशि जमा करानी होगी।सभी उम्मीदवारों को बता दें कि आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है।

Rajasthan CHO Recruitment 2020 online Form Satp by Step

राजस्थान की भर्ती 2020 प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन 2 सितंबर 2020 से शुरू हो चुकी हैं। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए राजस्थान सरकार की ऑफिशल वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं आप सभी को बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक हम नीचे आपको उपलब्ध करा रहे हैं।
एग्जाम होने की तिथि – 10 नवंबर 2020

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि – 4 नवंबर 2020

Official notification link Click Here

Official website– rajswasthya.nic.in

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

                             Click Here

Leave a Comment

You cannot copy content of this page