Latest Update New Govt Jobs

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Junior Assistant & Accounts Assistant Vacancy

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Junior Assistant & Accounts Assistant Vacancy : राजस्थान के बेरोजगार युवा साथियों के लिए बहुत ही गुड न्यूज़ है. क्योंकि राजस्थान के बेरोजगार युवा लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे. अब इंतजार खत्म हो चुका है राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा कनिष्ठ तकनीकी सहायक के 373 पद और लेखा सहायक के 365 पदों के लिए  नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Bharti 2021 ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि 28 फरवरी 2021 तक बढ़ा दी गई है.इस भर्ती के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन निर्धारित समय पर कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के आधार पर किया जाएगा.

उम्मीदवार अपना आवेदन करने के लिए पंचायती राज कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं. आप सभी को बता दें कि आवेदन करने से पहले इस भर्ती की योग्यता और शर्तों को अवश्य जान ले ताकि आपको कोई भी अभ्यर्थी  कंफ्यूजन नहीं रहे. जो आपको आर्टिकल के माध्यम से बता रखा है. तथा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को अवश्य देखें और साथ में  ऑफिशियल वेबसाइट को बार-बार विजिट करते रहे.

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Education Qulification

  • कनिष्ठ तकनीकी सहायक:-  सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री  BE/B.TECH डिप्लोमा इसीइ इंजीनियरिंग में BE/B.TECH होना चाहिए
  •  लेखा सहायक:  विधि द्वारा स्थापित किसी भी मान्यता प्राप्त या यूनिवर्सिटी से B.Com/C.A  इंटरमीडिएट पास होना चाहिए.

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Selection Process

इस भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता के 80 अंक और अनुभव के 10 अंक और जिले के स्थानीय निवास को 10 अंक दिए जाएंगे. और आप सभी को बता दें कि कुल मेरिट 100 अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं या ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं जिसका लिंक नीचे आर्टिकल के माध्यम से दिया गया है.

 इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन संविदा के आधार पर किया जाएगा. और चयनित उम्मीदवारों को निर्धारित प्रारूप में अनुबंध करना होगा. जो किसी भी पंचायत समिति में कार्य करने के लिए होगा. अगर उम्मीदवार चयन हो जाता है तो उसको सेवा के दौरान जिले के किसी भी पंचायत समिति में लगाया जा सकता है. संविदा नियोजन पूर्णांक अस्थाई है. संविदा कर्मी की सेवा संतोषप्रद नहीं होने पर या संविदा की अवधि नहीं बढ़ाई जाने की स्थिति में नियमानुसार पृथक किया जा सकेगा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन देखें.

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Important Documents 

उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए पासपोर्ट साइज फोटो और साथ ही में बोर्ड द्वारा जारी सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी और अन्य उच्च शिक्षा संस्थानों की अंकतालिका की फोटो प्रति और मूल प्रति संकलन करने अनिवार्य होगी. और इसी के साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षण प्रमाण पत्र भी जरूरी है. और आप सभी को बता दें कि निर्धारित तिथि तक प्राप्त आवेदनों में से संविदा के आधार पर कनिष्ठ तकनीकी सहायक का चयन जिला स्तर पर गठित चयन समिति द्वारा किया जाएगा. कार्यकर्ताओं को सेवा के दौरान आवश्यकता अनुसार जिले की किसी भी  पंचायत समिति में लगाया जा सकता है.

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Salary

  • साइन होने वाले उम्मीदवारों को कनिषक सहायक पद के लिए ₹13000 और साथ ही में 8000 मूल वेतन प्लस ₹3000 ग्रामीण भत्ता और ₹2000 यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा.
  •  लेखा सहायक के पदों हेतु ₹8000 प्रतिमा है वेतन दिया जाएगा अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें.

Rajasthan Gramin Vikas & Panchayatiraj Recruitment 2021 Important Links 

Last Date 28 फरवरी 2021
Jhalawad District AdvertisementClick Here
Jodhpur District AdvertisementClick Here
Dosa District AdvertisementClick Here
Dungarpur District AdvertisementClick Here
Official Notification Click Here
Official Website Click Here 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page