Latest Update

Rajasthan Lockdown 2021 Latest News Today

Rajasthan Lockdown 2021 Latest News Today: राजस्थान सरकार द्वारा राज्य में बढ़ रहे कोरोनावायरस के प्रति राजस्थान सरकार द्वारा एक अहम कदम उठाया गया है. राजस्थान के मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत ने रविवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर के यह बताया है कि  राजस्थान सरकार के द्वारा कक्षा 5 अप्रैल से 19 अप्रैल तक कई पाबंदियां लगा दी हैं. जिनमें आप सभी को बता दें कि कक्षा एक से कक्षा 9  तक की नियमित कक्षाएं बंद रहेगी. इन दिशानिर्देशों के चलते इन कक्षाओं को बंद रखने का आदेश दिया है. ही में आप सभी को बता दें कि शहरी इलाकों में सभी बाजार बंद रहेंगे.

 शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Rajasthan Lockdown 2021

माननीय मुख्यमंत्री श्रीमान अशोक गहलोत कहा है कि राज्य के सभी नगर निकायों में  5 अप्रैल से 19 अप्रैल 2021 तक विशेष गाइडलाइन जारी की है तथा इसके अतिरिक्त जिन दिशानिर्देशों में कई तरह की पाबंदियां एक बार फिर से लगाई गई है. स्काईलाइन के अनुसार शहरी क्षेत्र में कक्षा एक से कक्षा 9th के नियमित कक्षा गतिविधियों को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है. साथ ही में कॉलेज में भी अंतिम वर्ष को छोड़कर बाकी वर्ष के यूजीपीजी विद्यार्थियों की कक्षा गतिविधियों को भी बंद कर दिया गया है.

हालांकि आप सभी को बता दें कि विद्यार्थियों की लिखित अनुमति के बाद प्रैक्टिकल कक्षाएंली जा सकती है. सभी जिला कलेक्टर को जिलों में संस्थागत क्वारनटीन सेंटर बनाने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि पूर्व में केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश के लिए इसकी अनिवार्यता थी.अब यह सभी प्रत्येक राज्य के लिए अनिवार्य कर दी गई है. रेलवे स्टैंड, बस स्टैंड आदि सार्वजनिक स्थलों पर यात्रियों की जांच की जाएगी. 

प्राथमिक स्कूलों के लिए सरकार का आदेश

प्राथमिक स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे इससे ऊपर की कक्षाओं एवं कॉलेजों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ शैक्षणिक गतिविधियां चालू संचालित होंगी. इनमें स्क्रीनिंग एवं रेंडम टेस्टिंग अनिवार्य होगी. अभिभावकों की लिखित सहमति से ही बच्चे शिक्षण संस्थानों में आ सकेंगे. कक्षा में 50 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी मौजूद नहीं हो सकेंगे.मुख्य शासन सचिव अभय कुमार ने शनिवार को इस आशय का आदेश जारी किया। राज्य सरकार इससे पहले केरल और महाराष्ट्र से राजस्थान आने वाले लोगों के लिए यह अनिवार्यता लागू की थी।

Rajasthan Lockdown 2021

 शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

गहलोत ने कहा, ”आमजन से अपील है कि प्रोटोकॉल का पूर्ववत पालन करें अन्यथा सरकार को पहले की तरह सख्ती बरतनी पड़ेगी।”

Leave a Comment

You cannot copy content of this page