WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update

Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021 For 197 Sub Inspector Online Form

Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021 For 197 Sub Inspector Online Form: परिवहन विभाग में अब जल्द ही 181 पदों पर मोटर वाहन उप निरीक्षकों की भर्ती की जाएगी. राजस्थान मोटर विभाग एसआई भर्ती 2021 के लिए जल्द ही  नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021 जल्द ही वित्त विभाग से मंजूरी मिलते ही 197 उप निरीक्षकों की भर्ती की जाएगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट घोषणा में परिवहन विभाग में मोटर वाहन उप निरीक्षकों के 104 पदों पर भर्ती की घोषणा की गई थी.

लेकिन फिलहाल हुई पद्धतियों में ट्रैक्टर मोटर वाहन उप निरीक्षकों  का प्रमोशन हुआ था जिसकी वजह से कुछ पद और  रिक्त हुए थे. इस प्रकार से पदों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है अब यह भर्ती 197 पदों पर होगी. अब जल्द ही Rajasthan Motor Vibhag SI Recruitment 2021  का विज्ञापन जारी किया जाएगा. इस भर्ती की पल-पल की अपडेट के लिए उम्मीदवार समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे. तथा इस भर्ती से संपूर्ण जानकारी के लिए सा टिकल को ध्यान से पढ़ें. 

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021

 

आप सभी को बता दें कि राजस्थान परिवहन विभाग में जल्दी 197 उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती की जाएगी.  राज्य सरकार ने बुधवार को हुई कैबिनेट की मीटिंग में इस भर्ती को मंजूरी दे दी गई है. अब इस भर्ती को आरपीएससी की जगह राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से करवाई जाएगी. इस प्रति में किसी भी प्रकार का सकता कार भी नहीं होगा. इस भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार समय-समय पर राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते रहे जल्द ही इस भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. और आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.

 Rajasthan Motor Vibhag Recruitment 2021 Age Limit 

राजस्थान मोटर विभाग भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष रखी जा सकती है. और इसी के साथ अन्य आरक्षित वर्गों को सरकारी  नियमानुसार छूट भी दी जाएगी. 

Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021 Education Qualification

Rajastha Motor Vibhag SI Bharti 2021 के लिए शैक्षणिक योग्यता संभावित रूप से ग्रेजुएट और डिप्लोमा रह सकती है. इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना भी जरूरी है. शैक्षणिक योग्यता की अधिक जानकारी आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने वक्त दी जाएगी. इसलिए आप वेबसाइट को बार-बार विजिट करें.

Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021 Selection Process

उम्मीदवारों का चयन मुख्य रूप से रिटन टेस्ट, स्किल टेस्ट,डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. आप सभी को बता दें कि सिलेक्शन प्रोसेस की अधिक जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के समय अपडेट कर दी जाएगी. फिलहाल हमने आपको अनुमान के आधार पर बताया है. अधिक जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होते ही अपडेट की जाएगी. इसीलिए उम्मीदवार समय-समय पर अधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे। 

How To Apply For Rajasthan Motor Vibhag Bharti 2021

  • सबसे पहले आवेदक आरपीएससी की आधिकारिक साइट पर जाएं।
  • आवेदन में सभी अनिवार्य विवरणों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।
  • आवेदन शुल्क को श्रेणीवार उल्लेख किया जाना चाहिए। आवेदकों के पास एक वैध ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर होना चाहिए।
  • अब आपने आवेदन भर कर जमा कर दिया।
  • आवेदक जमा करने के बाद अपना पंजीकरण नंबर नोट कर सकते हैं और पुष्टि पृष्ठ की एक प्रिंटआउट प्रति भी ले जानी चाहिए

Rajasthan Motor Vibhag SI Recruitment 2021 Important Links 

Start Rajasthan Motor Vibhag SI Bharti 2021 FormComing Soon
Last Date Application Form Coming Soon
Official Notification Coming Soon 
Official Website rsmssb.rajasthan.gov.in

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
You cannot copy content of this page