WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update New Govt Jobs

Rajasthan New Bharti 2021 For 209 Post राजस्थान नई भर्ती 2021

Rajasthan New Bharti 2021 For 209 Post राजस्थान नई भर्ती 2021 राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत  ने विभिन्न विभागों के लिए 290 पदों के लिए मंजूरी प्रदान कर तोहफा दिया है. जिनमें मुख्य रुप से अधिकारी के 28 पद , वरिष्ठ  सहायक के 12 पदों, कनिष्ठ सहायक के 28 पद और इसी के साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 40 पद  शामिल है. और इसी के साथ ही वन्यजीवों की चिकित्सा तथा देखभाल के लिए 17 पशु चिकित्सकों तथा 13 पशुधन सहायक और पशु चिकित्सालय सहायक के नए पदों को मंजूरी दे दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा रेरा के 19 पद तथा राजस्थान रियल एस्टेट अपीलेट ट्रिब्यूनल में 12 नवीन पदों के लिए मंजूरी दी है. अधिक जानकारी के लिए संपूर्ण आर्टिकल ध्यान से पढ़ें. Rajasthan New Bharti 2021

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Rajasthan New Bharti 2021 For 209 Post

 वन्यजीवों की देखभाल करने के लिए नए पद

आप सभी को बता दें कि वन्य जीव अभ्यारण्य राष्ट्रीय उद्यान टाइगर रिजर्व चिड़ियाघर एवं बायोलॉजिकल पार्क में वन्यजीवों के चिकित्सा तथा देखभाल के लिए 17 पशु दंत चिकित्सक, तेरा पशुधन सहायक, पशु चिकित्सालय के नवीन पदों को मंजूरी प्रदान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की है. 

 रेरा, ट्रिब्यूनल के लिए 31 पद

Rajasthan New Bharti 2021 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा रेरा में 19 पदों के सृजन को मंजूरी भी दे दी गई है. इनमें मुख्य रूप से चेयरमैन का एक पद, सदस्यों के 2 पद,जूनियर ड्राफ्ट्समैन, डिप्टी रजिस्ट्रार तकनीकी, डिप्टी रजिस्टर  कंप्लेंट एवं कोर्ट  लो ऑफिसर, सहायक  लेखा अधिकारी द्वितीय, कनिष्ठ सहायक के दो दो पद, तथा स्टेनोग्राफर के 3 पदों की  मंजूरी भी दी गई है,राजस्थान के मुख्यमंत्री रियल असिस्टेंट अपीलेट ट्रिब्यूनल में 12 नवीन पदों के सर्जन की मंजूरी दी है, आप सभी को बता दें कि इनमें रजिस्ट्रार, सहायक लेखाधिकारी  द्वितीय  रीडर,  गार्ड का एक-एक पदक, शीघ्र लिपिक, सूचना सहायक, कनिष्ठ सहायक एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के दो दो पद भी इनके साथ शामिल है.

डॉक्टर शिक्षकों के 8 पद

 चिकित्सा महाविद्यालय अजमेर में स्नातक सीटों में वृद्धि के कारण एमसीआई के नियमों के अनुरूप 8 नए पदों के सृजन को भी अशोक गहलोत द्वारा मंजूरी प्रदान की है. एनाटॉमी विभाग में सहायक आचार्य का एक पद, वरिष्ठ प्रदर्शन के 2 पद, फार्माकोलॉजी विभाग में सहायक आचार्य का एक पद, वरिष्ठ प्रदर्शन का एक पद, कम्युनिटी मेडिसिन विभाग में सह आचार्य, सहायक आचार्य वरिष्ठ प्रदर्शन का एक-एक पद शामिल है,

 40 नए न्यायालयों के लिए 120 पद की संस्कृति

 आप सभी को बता दें इसी के साथ 40 नवीन न्यायालयों के लिए अभियोजन अधिकारी के 12 पद तथा सहायक अभियोजन अधिकारी के 28 पद वरिष्ठ सहायक के 12 पद, कनिष्ठ सहायक के 28 तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 40 पद भी शामिल है, आप सभी को बता दें कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती सेवानिवृत्त  कार्मिक  या रेक्सको के माध्यम से होगी.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page