WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update

Rajasthan Pashupalan Vibhag Dairy Recruitment 2021: Jaipur Dairy Recruitment 2021

Rajasthan Pashupalan Vibhag Dairy Recruitment 2021: Jaipur Dairy Recruitment 2021: श्रीमान कटारिया ने बताया कि विभाग में 504 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पदों पर सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है.इन पदों में से कुल 172 पद जयपुर डेयरी के लिए स्वीकृत  किए गए हैं. श्रीमान कटारिया ने गोपालन मंत्री की और से उत्तर देते हुए प्रश्नकाल में विधायकों द्वारा इस संबंध में पूछे गये पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बोले कि जयपुर दुग्ध संघ द्वारा अंतिम पदोन्नति 24 फरवरी 2014 को की गई थी.   श्रीमान कटारिया ने कहा कि जब नई भर्तियां होगी.तब सेवानिवृत अधिकारियों को हटाया जाएगा और विभागीय पदोन्नति की जाएगी.उन्होंने बताया  कि पिछले 36 सालों में कोई नई भर्ती  की गई  है जबकि दूध का कारोबार 5 गुना बड़ा है.

Rajasthan Pashupalan Vibhag Dairy Recruitment 2021: Jaipur Dairy Recruitment 2021

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Rajasthan Dairy Recruitment 2021

इससे पूर्व भी श्रीमान कटारिया ने विधायक श्रीमती इन्द्रा के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में  कहा कि जयपुर डेयरी में सेवानिवृत्त अधिकारियों को पुनः सेवा में रखा गया है. उन्होंने कहां कि सेवानिवृत अधिकारियों को डेलीगेशन ऑफ पावर के सम्बन्ध में संघ के उपनियम 22.1 के  अंतर्गत प्रबन्ध संचालक दुग्ध संघ के अधिकारों में वर्णित है कि अपनी समस्त या किसी शक्ति एवं उत्तरदायित्वों को अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को प्रत्यायोजित करना परन्तु अंतिम नियंत्रण एवं अधिकार स्वयं में रहेगा. उन्होंने सेवानिवृत्त अधिकारियों का नाम, पद एवं कार्य का विवरण सदन के पटल पर रखा है.उन्होंने उन सभी के अन्तर्गत प्रबन्ध संचालक जयपुर दुग्ध संघ द्वारा जारी तीन सेवानिवृत अधिकारियों को प्रदत्त प्रशासनिक एवं वित्तीय शक्तियों से सम्बन्धित कार्यालय आदेश की प्रति सदन के पटल पर रखी है.

Rajasthan Dairy Recruitment 2021 Vacancy Details

राजस्थान पशुपालन विभाग द्वारा जयपुरडेयरी के लिए 172 पद निश्चित किए गए हैं.बीकानेर, कोटा, अलवर, अजमेर, पाली, नागौर, भरतपुर, सीकर, टोंक, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, एनिमल न्यूट्रिशन पाली, हनुमानगढ़, एनिमल न्यूट्रिशन कालाडेर, जालौर, गोविंदगढ़ प्लान, एनिमल न्यूट्रिशन भीलवाड़ा, जोधपुर, जयपुरअलग-अलग जिलों में अलग-अलग निश्चित की गई है. इन सभी योग्यताओं की संपूर्ण जानकारी पाने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करें.  उम्मीदवार समय-समय पर ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहे.

भर्ती सहकारिता बोर्ड को करनी है.सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.कुछ महीनों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. – राजेश शर्मा, शासन सचिव, पशुपालन.

Rajasthan Dairy Recruitment 2021 Education Qualification

राजस्थान डेयरी विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती की होगी. इस कार पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग होगी.उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या स्नातक डिग्री से 10 वीं और 12 वीं परीक्षा पास होना चाहिए। 

The candidate should have a certificate of 10th and 12th exam pass from a recognized board or graduation degree.

Jaipur Rajasthan Dairy Recruitment 2021 Vacancy Details

श्रीमान कटारिया ने कहा कि विभाग में  कुल 504 अधिकारियों एवं कर्मचारियों के पदों पर  भर्ती के लिए सरकार ने मंजूरी दे दी है. जिनमें कुल 172 पद जयपुर डेयरी के लिए स्वीकृत किए गए  है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में सहकारी भर्ती बोर्ड को 17 जनवरी 2021 तथा 26 फरवरी 2021 को पत्र लिखे जा चुके है.

  1. बीकानेर: 23
  2. अजमेर डेयरी: 54
  3. आरसीडीएफ: 25
  4. अलवर: 23
  5. भरतपुर: 4
  6. भीलवाड़ा :19
  7. चित्तौडगढ: 27
  8. हनुमानगढ़: 13
  9. जालौर: 16
  10. नागौर: 13
  11. जयपुर: 24
  12. जोधपुर: 24
  13. कोटा: 11
  14. पाली: 9
  15. सीकर: 4
  16. टोंक: 9
  17. उदयपुर: 8
  18. पशु आहार संयंत्र पाली: 25
  19. पशु आहार संयंत्र कालाडेरा: 25
  20. गोविंदगढ़ प्लांट: 60
  21. पशु आहार संयंत्र भीलवाड़ा: 25
  22. जयपुर डेयरी विस्तार: 125 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Jaipur Dairy Recruitment 2021 Age Limit

उम्मीदवारों के लिए Rajasthan Pashupalan Vibhag Dairy Recruitment 2021 के लिए न्यूनतम  आयु 18 वर्ष रखी जा सकती है. और अधिकतम आयु ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही पता चलेगा. सरकार द्वारा आरक्षित वर्ग नियमानुसार छूट दी है.

For candidates, the minimum age for this recruitment can be kept at 18 years. And the maximum age will be known only after the official notification is released. The reserved class is exempted by the government as per rules.

For More Information Visit This Site:

Official Website: www.dipr.rajasthan.gov.in

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page