Admit Card Latest Update

Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 Name Wise Downlode

 Rajasthan Police Constable Admit Card 2020: आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2020 के एडमिट कार्ड  1 नवंबर सुबह 9:00 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 6 7 और 8 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 उम्मीदवार 1 नवंबर तक डाउनलोड कर सकेंगे. आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस एग्जाम जिले की जानकारी जारी कर दी गई है उम्मीदवार का परीक्षा केंद्र किस जिले में है यह जानकारी 25 अक्टूबर से आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है आपका एग्जाम सेंटर कौन से जिले में है यह आप देख सकते हैं हम सभी उम्मीदवारों के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक  दे रहे हैं जिसकी मदद से आप परीक्षा केंद्र का जिला देख सकते हैं. आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 को लेकर अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कोई भी अधिकारी तौर से जानकारी सामने आती है तो आपको अवश्य बता दी जाएगी इसलिए आप हमारे आर्टिकल को तथा ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करते रहें लेकिन संभावना है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 1 नवंबर तक जारी हो सकेंगे.Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए देख सकेंगे जिसका लिंक हम नीचे प्रोवाइड करवा देंगे अधिक जानकारी के लिए संपूर्ण आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें..

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में विशेष गाइडलाइन जारी देखने के लिए यहांं क्लिक करें –   Click hare

Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 Latest Update

आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 7 और 8 नवंबर को आयोजित  की जा रही है. परीक्षा प्रतिदिन दो पारियों में होगी यानी कुल 6 पारियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार को परीक्षा के समय Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 परीक्षा केंद्र पर साथ में ले जाना होगा राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2020 के साथ एक फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ ले जाना अनिवार्य होगा. आप सभी को बता दे की राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड जैसे ही जारी होंगे हम डायरेक्ट लिंक नीचे आर्टिकल में उपलब्ध करवा देंगे जिसकी सहायता से आप Rajasthan Police Constable Admit Card  2020 डाउनलोड कर सकेंगे. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर जरूर देखें

Rajasthan police constable Exam centre 2020 आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल  परीक्षा देने के लिए आपका कौन सा एग्जाम सेंटर आया है यह जानकारी आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है वहां देख सकते हैं राजस्थान पुलिस एग्जाम सेंटर का जिला देखने के लिए हम नीचे आर्टिकल के माध्यम से डायरेक्ट लिंक प्रोवाइड करवा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपना जिला में अपना स्थान देख सकते हैं जहां आपका एग्जाम लगेगा. आप सभी को बता दें कि अब Rajasthan Police Constable Admit Card  2020 2 नवंबर को अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए. उम्मीदवार को राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट  वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंग का में आर्टिकल के माध्यम से नीचे प्रोवाइड करवा रहे हैं परीक्षा के समय अभ्यर्थियों के पास Rajasthan Police admit card 2020 फोटो मूल पहचान पत्र पासपोर्ट साइज फोटो और   नीला या ब्लैक पेन होना अनिवार्य है Rajasthan police constable admit card 2020 से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करें..


Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 Latest Update


आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2020 भर्ती के एडमिट कार्ड परीक्षा होने से लगभग 1 सप्ताह है पहले जारी किए जाते हैं. Rajasthan Police Constable exam 2020 6 7 और 8  नवंबर को आयोजित होंगे.ऑफिशियल तौर पर आपके एडमिट कार्ड लगभग नवंबर के प्रथम सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं, Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 केवल राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किए जाएंगे, आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable bharti 2020  के एडमिट कार्ड राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट से ही डाउनलोड करने होंगे. हम ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे लिंक से प्रोवाइड करवा देंगे जिससे आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड से चूड़ी पल-पल की अपडेट के लिए राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in को विजिट करते रहें..


राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2020    1 नवंबर सुबह 9:00 बजे जारी


एप्लीकेशन आईडी निकालने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें – Click Here

 राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

                                    Click Here

Click Here


राजस्थान पुलिस एग्जाम सेंटर सूची डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे…


Click Here



Click Here

Rajasthan Police Constable Exam Syllabus 2020

[1] महिलाओं एवं बच्चों के प्रति अपराध एवं

उनसे संबंधित कानूनी प्रावधान/नियमों की जानकारी –  5 अंक


[2] विवेचना एवं तांत्रिक योग्यता तथा कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान-30 अंक


[3] सामान्य ज्ञान, सामान्य विज्ञान, सामाजिक विज्ञान

एवं समसामयिक विषयों पर –  17.5 अंक


[4] राजस्थान का इतिहास, संस्कृति,कला,

भूगोल राजनीतिक एवं आर्थिक स्थिति इत्यादि –  22.5 अंक

Rajasthan Police Constable Exam 2020 Selection Process 


आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable Bharti 2020 के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी, इसके साथ ही प्रोफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर चयन किया जाएगा. वर्तमान में जारी स्टैंडिंग ऑर्डर के अनुसार फाइनल मेरिट लिस्ट अलग-अलग जिलों की जारी न होकर एक ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable exam 2020 की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देख लें…


(1)लिखित परीक्षा

 

(2) मेडिकल टेस्ट


(3) डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन


(4) फाइनल मेरिट लिस्ट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे?

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड 1 नवंबर

सुबह 9:00 बजे जारी कर दिए गए



राजस्थान पुलिस भर्ती 2020 के लिए ऑफिशल वेबसाइट कौन सी है?

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की ऑफिशल वेबसाइट

www.police.rajasthan.gov.in है. 



राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम कब  होगा?

राजस्थान सरकार की दिशा के अनुसार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल

भर्ती की एग्जाम 6,7 और 8 नवंबर को होंगे.


शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं– Click



Leave a Comment

You cannot copy content of this page