Admit Card Exam Date Latest Update

Rajasthan Police Constable Exam Date 2020 परीक्षा दिनांक Admit Card Downlode rajasthan.police.gov.in

Rajasthan Police Constable Exam Date 2020 & Admit Card Latest Update:  आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable Bharti 2020 के लिए करीब 1700000 आवेदन आए हैं. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 की परीक्षा तिथि राजस्थान पुलिस मुख्यालय द्वारा घोषित कर दी गई है. आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable Bharti 2020 की परीक्षा 6,7 और 8 नवंबर 2020 को होगी.  राजस्थान पुलिस  कॉन्स्टेबल भर्ती 2020 परीक्षा तिथि जारी होने के बाद उम्मीदवारों को अपनी तैयारी को मजबूत करना होगा. राजस्थान पुलिस भर्ती  परीक्षा के लिए 15 अक्टूबर तक परीक्षा सेंटर बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा राजस्थान पुलिस की संशोधित विज्ञप्ति के अनुसार कॉन्स्टेबल पद के लिए 5085 और चालक के लिए 353 पद है अब राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती में कुल 5638 पद निर्धारित है. 

Rajasthan Police Exam Date 2020


Rajasthan Police Constable 2020 Bharti के लिए जिन  उम्मीदवारों ने फॉर्म  फिलिप किया है. वे उम्मीदवार  राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम डेट 2020 का इंतजार कर रहे हैं. Rajasthan Police Constable Bharti 2020  के उम्मीदवार यह भी जानना चाहते हैं कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का एग्जाम कब होगा?  ताकि विद्यार्थी अपने अच्छी तैयारी जारी रख सकें. आप सभी को बता दें कि पहले Rajasthan Police Constable Exam 2020 अगस्त में करवाने की संभावना थी. लेकिन अगस्त में कोरोना महामारी और लोक डाउन की समस्या की वजह से एग्जाम कंडक्ट नहीं हो पाई इसलिए अब संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा नवंबर में करवाया जाएगा. आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2020 की ऑफिशियल एग्जाम डेट जारी हो चुकी है. Rajasthan Police Constable bharti 2020 अब 6,7, और 8 नवंबर को करवाई जाएगी,स्थिति में कोई भी बदलाव होगा तो आपको बता दिया जाएगा इसलिए आप इस वेबसाइट को विजिट करते  रहे..


Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 Latest Update


आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2020 भर्ती के एडमिट कार्ड परीक्षा होने से लगभग 1 सप्ताह है पहले जारी किए जाते हैं. Rajasthan Police Constable exam 2020 6 7 और 8  नवंबर को आयोजित होंगे.ऑफिशियल तौर पर आपके एडमिट कार्ड लगभग अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं, Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 केवल राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जारी किए जाएंगे, आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable bharti 2020  के एडमिट कार्ड राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट से ही डाउनलोड करने होंगे. हम ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक नीचे लिंक से प्रोवाइड करवा देंगे जिससे आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड से चूड़ी पल-पल की अपडेट के लिए राजस्थान पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in को विजिट करते रहें..


राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2020जारी


एप्लीकेशन आईडी निकालने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें – Click Here

 राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें

                                    Click Here


राजस्थान पुलिस एग्जाम सेंटर सूची डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे…



Click Here



Click Here


Rajasthan Police Constable Exam 2020 Selection Process 


आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable Bharti 2020 के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी, इसके साथ ही प्रोफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर चयन किया जाएगा. वर्तमान में जारी स्टैंडिंग ऑर्डर के अनुसार फाइनल मेरिट लिस्ट अलग-अलग जिलों की जारी न होकर एक ही मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. आप सभी को बता दें कि Rajasthan Police Constable exam 2020 की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जरूर देख लें…


(1)लिखित परीक्षा

 

(2) मेडिकल टेस्ट


(3) डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन


(4) फाइनल मेरिट लिस्ट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड कब जारी होंगे?

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड परीक्षा से 1 सप्ताह

पहले जारी किए जाएंगे.



राजस्थान पुलिस भर्ती 2020 के लिए ऑफिशल वेबसाइट कौन सी है?

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की ऑफिशल वेबसाइट

www.police.rajasthan.gov.in है. 



राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एग्जाम कब  होगा?

राजस्थान सरकार की दिशा के अनुसार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल

भर्ती की एग्जाम 67 और 8 नवंबर को होंगे.

Leave a Comment

You cannot copy content of this page