WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update New Govt Jobs

Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 Application form, राजस्थान ग्राम रक्षक भर्ती 2020 Offline from

Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस में ग्राम रक्षक भर्ती 2020 की आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2020 कर दी गई है। Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 की नियुक्ति स्थानीय पुलिस की मदद और सहायता करने के लिए किए जा रहे हैं। जिसमें नागरिक अपने स्थानीय थाने से अपना आवेदन पत्र लेकर पुणे उसी थाने में जमा करवा सकते हैं। जिसमें आयु सीमा 40 वर्ष से 55 वर्ष तक रखी गई है। Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 मैं ग्राम रक्षक अवैतनिक पद सृजित किया गया है। ग्राम रक्षक भर्ती के पद की अवधि 2 वर्ष है आप सभी को बता दें कि आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नीचे दिया गया आर्टिकल ध्यान से पढ़ ले और अधिक जानकारी के लिए स्थानीय पुलिस थाने में संपर्क करें।

Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 Latest Update


आप सभी को बता दें कि राजस्थान पुलिस अधिनियम 2007 तथा राजस्थान पुलिस संशोधित अध्यादेश 2020 के प्रावधान के अनुसार ग्राम रक्षक सूची बंद करने के लिए राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिसमें आपको बता दें कि आपको ऑफलाइन फॉर्म काले किस आर्टिकल में दिया जाएगा और इससे संदेश सभी प्रकार की जानकारियां आपको इस संपूर्ण पोस्ट के माध्यम से दी जाएगी इसलिए आप इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से देखें।

Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 अवैतनिक सव्यसेवक के रूप में अधिकतम 2 वर्ष के लिए चयनित किए जाने हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए विभाग द्वारा 40 वर्ष से 55 वर्ष तक के लोगों को शामिल किया जाएगा। आपको इसके आवेदन फॉर्म के लिए ऑफलाइन फॉर्म का प्रिंट निकाल कर अपने स्थानीय थाने में जमा करवाना होगा।आप सभी को बता दें कि ऑफलाइन फॉर्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2020 है अंतिम तिथि को बढ़ाया जाएगा यह नहीं इसके बारे में कोई सूचना नहीं है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए इच्छुक उम्मीदवार अपना फॉर्म आज ही जमा करवा सकते हैं।

Police Gram Rakshak Bharti 2020 Age Limit
आप सभी को बता दें कि ग्राम रक्षक प्रतीक प्रक्रिया के आवेदन के लिए स्थानीय ग्राम वासी की आयु 40-55 वर्ष तक की होनी चाहिए। जिसका आवेदन स्थानीय थाने से पत्र प्राप्त कर स्थानीय थाने में ही 10 अक्टूबर 2020 तक जमा करवा सकते हैं। Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 की अंतिम तिथि 10 अगस्त से बढ़ाकर 10 अक्टूबर 2020 कर दी गई है।

Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 Education Qualification


इस प्रति प्रक्रिया में उपयुक्त पद के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 8 वीं कक्षा पास रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन देख सकते हैं

राजस्थान ग्राम रक्षक भर्ती 2020 जरूरी दस्तावेज

(1) शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
(2) आयु प्रमाण पत्र
(3) मूल निवास संबंधित प्रमाण पत्र
(4) सेवानिवृत्त कार्मिकों पूर्वर्ती नियोजन का सबूत

Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 Important links 


Official Form Download Click Here
Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 Notification Click Here
Rajasthan Police Gram Rakshak Bharti 2020 policy Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page