Latest Update Sarkari Yojana

Rajasthan Apna Khata अपना खाता नकल कैसे देखें, खेत की जमाबंदी,जमाबंदी नकल कैसे निकाले ?

Rajasthan Apna Khata नकल, खेत की जमाबंदी कैसे निकाले: राजस्थान सरकार द्वारा अपना खाता पोर्टल के माध्यम से भूमि का अधिकार ROR की ऑनलाइन सेवाएं जमाबंदी नकल, गिरदावरी रिपोर्ट,  अपना खाता आदि को ऑनलाइन जांच करने की सुविधा प्रदान कर दी है. अब कोई भी व्यक्ति अपने खेत जमीन का भूलेख नकल पा सकते हैं. राजस्थान में व्यक्ति किसी भी जमीन की जानकारी ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त कर सकता है. जिसके बारे में हम एक छोटी से छोटी जानकारी को करवाने का प्रयास कर रहे हैं जिससे आपको सुविधा प्राप्त हो.

Rajasthan Apna Khata Nakal / Khet Ki Jamabandi Kaise Nikale

आप सभी अपना खाता वेबसाइट के माध्यम से अपने खाते की नकल पता खेत की जमाबंदी निकालने में कोई भी मुश्किल नहीं होगी और आपको पटवार खाने में भी जाने की कोई भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी. इस वेबसाइट के माध्यम से कोई भी व्यक्ति स्वयं का खाता नंबर डालकर अपनी भूमिका सारा रिकॉर्ड प्राप्त कर सकता है. अपना खाता पोर्टल के माध्यम से भूमि के अधिकार को ऑनलाइन करके भी पारदर्शिता दिखा रही है. अब संपूर्ण बताने से कोई भी नागरिक अपनी खेती की सभी बेटे केवल एक वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं से संबंधित छोटी से छोटी जानकारी हमने नीचे उपलब्ध करवा दी गई है जहां आप अपनी जमीन से जुड़े कागजात जैसे खसरा, नकल, भूलेख, जमाबंदी इत्यादि देख सकते हैं.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

अपना खाता राजस्थान ऑनलाइन जमाबंदी नकल कैसे देखें 

अपना खाता राजस्थान साइट के माध्यम से आप अपनी जमाबंदी नकल प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आपको अपना खाता नंबर या नाम डालकर सारा रिकॉर्ड मिल जाएगा. अगर आपको अपना खाता राजस्थान पोर्टल द्वारा हिंदी की कोई भी प्रतिलिपि चाहिए तो आप उसे ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं.

  1. सर्वप्रथम की ऑफिशियल वेबसाइट http://apnakhata.raj.nic.in/ पर जाए.
  2. वेबसाइट के ओपन होने के बाद आपको राजस्थान का दिखाई देगा जिसमें आपको अपना जिला चुनना होगा.
  3. अपने जिले का चयन करने के बाद उस जिले में सभी तहसीलों का मैप दिखाई देगा जिसमें आपको अपनी तहसील का चयन करना है.
  4. अपनी तहसील का चयन करने के बाद आपको अपने गांव का चयन करना होगा.
  5. नकल चेक करने अपराध करने के लिए विकल्प चुने, विकल्प में “खाता से” विकल्प को चुनें. उसके बाद ” चयन करें” के विकल्प को चुने.चुनने के बाद आपको कुछ ऐसा दिखाई देगा-
  6. जैसे ही आप अपना खाता संख्या चुनाव स्क्रीन पर जमाबंदी नकल जहां खसरा विवरण, रकबा विवरण, मम्मी वर्गीकरण की सभी जानकारियां उपलब्ध होगी. जिसमें आप खाता नकल की पूरी जानकारी देख सकते हैं यार चेक कर सकते हैं. खाता संख्या के अलावा अपने नाम से भी जमाबंदी की नकल चेक कर सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं.

अपना खाता जमाबंदी ऑनलाइन (Apna Khata Rajasthan) प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें 
Click Here 

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

Leave a Comment

You cannot copy content of this page