Exam Date Latest Update

Rajasthan University Main Exam 2021 Apply Online Form

Rajasthan University Main Exam 2021 Apply Online Form: राजस्थान यूनिवर्सिटी से संबंध तथा संगठन महाविद्यालयों के पाठ्यक्रमों में   अध्ययन करने वाले नियमित,  सहपाठी एवं पूर्व विद्यार्थियों के मुख्य परीक्षा 2021 के परीक्षा आवेदन पत्र ऑनलाइन माध्यम से वितरित किए जाते हैं. में परीक्षार्थियों को परीक्षा शुल्क की भुगतान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में विनिर्दिष्ट ऑनलाइन पेमेंट गेटवे के माध्यम से ही करनी होती है. परीक्षा शुल्क अन्य किसी भी माध्यम से नहीं हो पाता है तथा परीक्षा फॉर्म दिशा निर्देशों का पालन करते हुए सावधानी पूर्ण भरना होगा. उम्मीदवारों को ऑफिशल नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट को जरुर विजिट करना चाहिए. आप सभी को बता दें कि राजस्थान विश्वविद्यालय द्वारा मुख्य  परीक्षा 2021 के लिए बिना विलंब शुल्क 10 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक आवेदन किया जा सकता है. अगर फिर उसके बाद अगर कोई भी विद्यार्थी अपना फॉर्म सबमिट करवाते हैं तो उसके लिए ₹100 का विलंब शुल्क के साथ चार्ज लिया जाएगा जो कि 25 फरवरी से 03 March तक माननीय हो सकता है. अगर उसके बाद अगर पीछे रह सकता है तो फिर ₹500 के विलंब शुल्क के साथ 04 March-10 March तक आवेदन किया जा सकता है. अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिसियल वेबसाइट  विजिट अवश्य करें  जिसका लिंक  आर्टिकल के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं.

Rajasthan University Main Exam 2021 Application Fee

 

राजस्थान यूनिवर्सिटी परीक्षा फॉर्म 2021 हार्ड कॉपी जमा कैसे करवाएं

 

आप सभी को बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी यानी राजस्थान विश्वविद्यालय का ऑनलाइन आवेदन करने के बाद परीक्षार्थियों को दो प्रतियों में परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी पर यथा स्थान हस्ताक्षर  करके आवश्यक दस्तावेजों पूर्ण में उत्तरण अंकतालिका आदि के साथ आगामी दो कार्य दिवसों में परीक्षा फॉर्म पर अंकित संबंधित महाविद्यालय में आवश्यक रूप से जमा कराना होगा.

  1. राजस्थान यूनिवर्सिटी मुख्य परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा शुल्क सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा.
  2.  परीक्षार्थियों को ऑनलाइन शुल्क जमा करवाने के बाद किसी भी हालत में परीक्षा शुल्क वापस नहीं दिया जाएगा.
  3.  नियमित छात्र छात्राओं की कक्षा में 75% उपस्थिति अनिवार्य होगी.
  4.  परीक्षार्थियों द्वारा डाक से प्रेषित परीक्षा फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा परीक्षार्थी को सर्वे उपस्थिति देखकर परीक्षा फॉर्म जमा कराना होगा.
  5.  राजस्थान बोर्ड/ राजस्थान यूनिवर्सिटी के अतिरिक्त अन्य बोर्ड या विश्वविद्यालय से परीक्षा उत्तीर्ण परीक्षार्थियों को अपना मूल प्रवजन प्रमाण पत्र( माइग्रेशन) और मूल अंक तालिका परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी के साथ संगलन करना होगा.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

 राजस्थान यूनिवर्सिटी  मैन परीक्षा 2021 के लिए आवेदन कैसे करें

  1.  राजस्थान विश्वविद्यालय मेन परीक्षा का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले  अभ्यर्थी को राजस्थान  यूनिवर्सिटी  ऑफिशियल वेबसाइट www.univraj.org पर जाना होगा.
  2.  वहां अभ्यर्थियों को राजस्थान यूनिवर्सिटी मेन एग्जाम फॉर्म 2021 का चयन करना होगा.
  3.  अब अभ्यर्थियों को नियमित सेम पार्टी पूर्व छात्र का चयन कर अपने विषयों का चयन करते हुए फॉर्म भरना होगा.
  4.   संपूर्ण फॉर्म भरने के बाद ऑनलाइन पेमेंट नेट बैंकिंग डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा.
  5. संपूर्ण फॉर्म भरने के बाद फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य ले लें.

Rajasthan University Main Exam 2021 Important Links

Official Notification 

Click Here

Official Website 

Click Here

This image has an empty alt attribute; its file name is 1613648605491.png

Leave a Comment

You cannot copy content of this page