WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Latest Update

RBSC Rajasthan board Class 10th, 12th exam 2020, राजस्थान बोर्ड की कक्षा 10वीं 12वीं का शेड्यूल जल्दी जारी हो सकता है, बोर्ड ने दिया आदेश

RBSC RAJASTHAN BOARD EXAM 2020: 


माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर (RBSC) कक्षा 10वीं 12वीं की बची हुई परीक्षाओं का जल्दी जारी किया जा सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं का जो फैसला लिया गया था उसी को मध्य नजर रखते हुए राजस्थान बोर्ड ने भी परीक्षाओं करवाने का फैसला लिया गया है।
राजस्थान राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने स्थानीय मीडिया कर्ताओं की जानकारी के मुताबिक बताया है कि 10वीं 12वीं की रह गई परीक्षाओं का आयोजन निर्धारित समय पर किया जाएगा। इस संबंध में बोर्ड 10 दिन पहले शेड्यूल जारी कर देगा।

सभी छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को बता दें कि 1 सप्ताह पहले राज्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मैं कक्षा दसवीं बारहवीं की परीक्षाओं को लेकर कहा था कि अपनी सरकार सीबीएससी के आधार पर फैसला लेगी। पिछले हफ्ते सीबीएसई बोर्ड ने 10वीं 12वीं की बाकी बची हुई 29 विषयों की परीक्षा करवाने का फैसला लिया था। यह परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच में करवाई जाएगी। इतने राजस्थान बोलना भी बची रही परीक्षा करवाने का फैसला लिया है।


जल्द जारी हो सकता है 10वीं 12वीं बोर्ड का शेड्यूल:-

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर बाकी बची हुई परीक्षाओं का शेड्यूल जल्दी जारी कर सकता है।आप सभी को बता दें कि सीबीएसई समेत कई अन्य बोर्ड ने कॉपियों का मूल्यांकन का काम शुरू कर दिया है। इसके साथ ही 1 जुलाई से विभिन्न कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों का प्रवेश भी शुरू हो जाएगा। इसे हमें पता चलता है कि रिजल्ट जुलाई से पहले जारी करना बहुत जरूरी है।वहीं पर हम आप सभी को बता दें कि सभी छात्र बहुत ही ज्यादा परेशान हैं उनकी तैयारी भी इस घड़ी नहीं हो पा रही है। इससे राजस्थान सरकार भी चिंता में है कि आखिर इनके पेपर कब ली जाए राजस्थान बोर्ड द्वारा 10वीं 12वीं का एग्जाम का फैसला जल्दी ही लिया जाएगा आप निश्चित रूप से अपनी पढ़ाई करते रहे।
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page