Admit Card Latest Update

RSCIT Admit Card 21 February 2021 – RKCL Name Wise Admit Card

RSCIT Admit Card 21 February 2021 – VMOU RKCL 21 February 2021, Candidates can check RSCIT RKCL Name wise Admit Card 2021, RKCL 21 February Exam Call Letter 2021, VMOU RSCIT Permission Letter 21-02-2021, RSCIT RKCL Admit Card Available at-www.vmou.ac.in राजस्थान राज्य में RSCIT  परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी 2000 21 को किया जाना है.

आप सभी को बता दें RSCIT Exam का आयोजन वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा द्वारा किया जाता है. पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोनावायरस के चलते यह एग्जाम नहीं हो पाए थे. लेकिन अब धीरे-धीरे RSCIT EXAM शुरू  हो चुके हैं इस बार आरएससीआईटी का एग्जाम 21 फरवरी 2021 को राजस्थान के सभी जिलों में करवाए जा  रहा है.RSCIT Exam Admit Card VMOU की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए  जाएंगे. RSCIT एग्जाम देने वाले आवेदक अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर  सकेंगे. और आप सभी को बता दें कि पल-पल की अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

VMOU RSCIT Exam Admit Card 21 February 2021 

 आप सभी को बता दें कि Vardhman Mahaveer Open Univers ity (VMOU),Kota के द्वारा हर वर्ष तीन से चार बार RSCIT  परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है. इस बार RSCIT Exam 2021  के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे.RSCIT  परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी 2021 को किया जाएगा.

परीक्षा के समय उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड और एक फोटो युक्त पहचान पत्र साथ में ले जाना अनिवार्य होगा. इस वर्ष कोरोनावायरस को देखते हुए इसी के साथ ही  महत्वपूर्ण नियमों का भी पालन करना होगा. सभी परीक्षार्थियों को मासिक पहनकर परीक्षा सेंटर पर जाना होगा बिना मासिक पहने हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकेगा. 

जैसे ही वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के द्वारा RKCL Exam 2021 Hall Ticket जारी कर दिए जाएंगे. तो हमारी  ऑफिशियल टीम के द्वारा इस पेज के माध्यम से आपको सूचना भी दी जाएगी. या आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप या टेलीग्राम में ज्वाइन भी हो सकते हैं जिसका लिंक भी नीचे दिया गया है.

VMOU RSCIT Syllabus & Exam Pattern

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा द्वारा RSCIT Exam 100 नंबरों का होता है. जिसे में विद्यार्थियों को 40 नंबर लाने अनिवार्य होते हैं. इसमें 2 भाग होते हैं पहला प्रयोग इक परीक्षा और दूसरा लिखित परीक्षा, पर योगिक परीक्षा 30 नंबर की होती है और इसमें 12 नंबर लाना अनिवार्य होते हैं. शादी में आप सभी को बता दें कि लिखित परीक्षा 70 नंबरों की होती है और इसमें 28 नंबर लाना कंपलसरी है.लिखित परीक्षा में कुल 35  प्रसन्न 70 नंबर के पूछे जाते हैं. जिनमें प्रत्येक पर्सन दो नंबर का होता है और   परीक्षार्थी को पेपर करने के लिए 1 घंटे का समय दिया जाता है.  किसी भी अभ्यर्थी को अगर किसी भी प्रकार का कंफ्यूजन हो तो आप नीचे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं जिससे हमारी टीम आपको संपूर्ण सहायता करेगी.

How to Download RSCIT Admit Card 21 February 2021 

कुछ विद्यार्थियों को पता नहीं है कि हम एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें.  उन विद्यार्थियों को हम बता देना चाहते हैं कि RSCIT Admit Card  डाउनलोड करने के लिए हम नीचे कुछ टिप्स आपको बता रहे हैं उसको जरूर ब्लॉक करें जिसकी मदद से आप अपना एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक हम डायरेक्ट नीचे टेबल के माध्यम से उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर जाकर आप आसानी से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

  •  सबसे पहले विद्यार्थियों को VMOU RSCIT की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक हमने नीचे दे रखा है.
  •  ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद आरएससीआईटी एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  •  जैसे ही आप लिंक पर क्लिक करोगे  रीडायरेक्ट  होकर नेक्स्ट पेज खुलेगा.
  •  उसके बाद आपसे कुछ जानकारियां पूछेगा जिसे भरना है.

 जैसे ही संपूर्ण जानकारी भर दोगे आपके सामने आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा जिससे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंट आउट करवा सकते हैं.

RSCIT Admit Card 2021 Important Links & Dates

RSCIT Exam Date 21 फरवरी 2021
RSCIT VMOU Admit Card DownloadClick Here
Official Website www.vmou.ac.in

Leave a Comment

You cannot copy content of this page