Latest Update

SBI Online Account Opening Zero Balance, SBI New Account Opening Online Form

SBI Online Account Opening Zero Balance, SBI New Account Opening Online Form  एसबीआई बैंक खाता धारकों के लिए अच्छी खबर है कि अब आप घर बैठे ही ऑनलाइन मोबाइल की मदद से एसबीआई बैंक में नया सेविंग अकाउंट ओपन कर सकते हैं. अब आपको खाता खुलवाने के लिए बैंक जाने की कोई भी जरूरत नहीं होगी. अब आप अपने आधार नंबर और मोबाइल नंबर की सहायता से घर बैठे सेविंग अकाउंट खोल पाएंगे. इनमें आपको एटीएम कार्ड और नेट बैंकिंग की सुविधा भी मिलेगी. साथ ही में आप सभी को बता दें कि एसबीआई में नया अकाउंट तुरंत ऑनलाइन खोला जा सकता है. इसमें आधार नंबर को ऑनलाइन वेरीफाई करना होगा.

SBI Zero Balance Account Opening से जुड़ी हुई संपूर्ण जानकारी हम आर्टिकल के माध्यम से नीचे बताया है जिसे आप आसानी  से देखकर अकाउंट ओपन कर सकते हैं.

SBI Online Account Opening Zero Balance

 भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में ऑनलाइन अकाउंट खोलने के लिए ग्राहकों को बैंक की ब्रांच में जाने की आवश्यकता  पहले होती थी. लेकिन अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है यानी अब आपको अपने स्मार्टफोन में योनो एप ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से डायरेक्ट सेविंग अकाउंट ओपन कर सकते हैं. इसी के साथ ही आप सभी को बता दें कि एसबीआई बैंक में डिजिटल अकाउंट ओपन कराने के लिए आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड की जरूरत पड़ेगी. इस खाते की  बहुत अच्छी बात यह है कि इस अकाउंट में यदि आप मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करते हैं तो आपको कोई भी परेशानी नहीं आने वाली है.

इस खाते के साथ ग्राहकों को सभी प्रकार की सामान्य बैंकिंग  सुविधाएं आमतौर पर मिलेगी. इसके अलावा गृह कभी भी बैंक में जाकर फुल kyc करवाकर पासबुक भी प्राप्त कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट  जरूर करें जिसमें आपको सामने से लेकर टॉप लेवल जानकारी मिलेगी.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं- Click

How to SBI Online Zero Balance Account Opening

  • आप सभी को बता दें कि सबसे पहले आपको सेविंग अकाउंट खोलने के लिए योनो एप डाउनलोड करना  होगा. ऐप  डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है जहां से आप सीधा डाउनलोड करें.
  •  अब आपको अपने स्मार्टफोन में योनो एप को इंस्टॉल करना है.  ऐप इंस्टॉल करने के बाद आपको New to SBI  के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.  उसके बाद ओपन सेविंग अकाउंट पर क्लिक करें.
SBI Online Account Opening Zero Balance, SBI New Account Opening Online Form
  •  उसके बाद आपके सामने दो ऑप्शन खुलेंगे. पहला ऑप्शन Without Branch Visit  और दूसरा ऑप्शन With Branch Visit इन दोनों ऑप्शन में से हम विदाउट ब्रांच विजिट ऑप्शन पर क्लिक करेंगे.
SBI Online Account Opening Zero Balance
  •  इन पर क्लिक करते ही आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे. इसमें पहला ऑप्शन आपको   इंस्टा प्लस सेविंग अकाउंट देखने को मिलेगा जिनमें आप फुल केवाईसी वीडियो कॉल के माध्यम से वेरिफिकेशन करवा सकते हैं. और इसी के साथ इसमें आपको ट्रांसफर और बैलेंस की कोई लिमिट नहीं होगी. जबकि इसी में दूसरा ऑप्शन आता है  इंस्टा सेविंग अकाउंट से यदि आप अकाउंट खुलवा आते हैं तो इसमें लिमिटेड केवाईसी होने के कारण आपके बैलेंस की लिमिट ₹100000 तक होगी. लेकिन बाद में कभी भी आप बैंक जाकर इसको फुल केवाईसी करवा सकते हैं.
SBI New Account Opening Online Form
  •  अब आप अपने  पसंद के अनुसार अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं.
SBI Online Account Opening Zero Balance
  •  उसके बाद आपको Start a New Application  के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.
  •   अब आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है, इसके अलावा यदि आपके पास ईमेल आईडी है तो उसे भी आप दर्ज कर सकते हैं. दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.
SBI Online Account Opening Zero Balance
  •  सबमिट बटन पर क्लिक करते आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा  उसे दिए गए बॉक्स में सबमिट करना होगा.
SBI Online Account Opening Zero Balance, SBI New Account Opening Online Form
  • उसके बाद आपको एप्लीकेशन पासवर्ड दर्ज करना है, आप सभी को बता दें कि एप्लीकेशन नंबर आप किसी को भी शेयर ना करें, यह पासवर्ड आप ऐसा रखें जो बहुत कठिन हो. बाद नीचे दिए गए सिक्योरिटी कैप्शन का Click करना है और उसका आंसर देना है. आपको याद रखना होगा क्योंकि जब आप एप्लीकेशन नंबर भूल जाएंगे तब आपसे यह मांगेगा आपको  फिर NEXT  बटन पर क्लिक करना होगा.
SBI Online Account Opening Zero Balance, SBI New Account Opening Online Form
  •  उसके बाद आपको आधार नंबर के ऑप्शन पर क्लिक करना है, इसमें आप अपना आधार नंबर दर्ज करके इसे ओटीपी से वेरीफाई करें.
  •   इसके बाद आप के आधार कार्ड की  सारी डिटेल यह सेव कर लेगा. अब आपको नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना है और यहां पूछी गई जानकारी सही-सही भरनी होगी. इसमें आपको आपका पैन कार्ड नंबर भी पूछा जाएगा. सभी डिटेल्स भरने के बाद लास्ट में आपको ब्रांच का नाम पूछा जाएगा. कि आप कौन सी ब्रांच में अकाउंट ओपन करवाना चाहते हैं.
  •  अंत में आपको अपने एसबीआई बैंक अकाउंट नंबर मिल जाएगा.  जिसको आप अपने मोबाइल स्क्रीन शॉट की मदद से स्क्रीनशॉट ले लेना है और इस अकाउंट नंबर को याद रखना होगा. क्योंकि यही अकाउंट नंबर आपके भविष्य में काम आएंगे और यही अकाउंट नंबर आप के खाते के अकाउंट नंबर है

YONO App Application Download – Click Here

राजस्थान शैक्षिक समाचार
राजस्थान शैक्षिक समाचार

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status
You cannot copy content of this page