WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
New Govt Jobs

UPSC CISF AC Recruitment 2020 : Online Application Process

UPSC CISF Recruitment 2020: The Application Process has started – आप सभी को बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) मैं सहायक कमांडेट (कार्यकारी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू कर दी गई है ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 22 दिसंबर रखी गई है.आप सभी को बता दें कि नोटिफिकेशन के अंतर्गत खाली पदों की संख्या जारी नहीं की गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के इच्छुक वे योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में संपूर्ण जानकारी देख सकते हैं उसी के बाद इस भर्ती के लिए चुनाव कर सकते हैं अधिकारी नोटिफिकेशन का नहीं नीचे हम आर्टिकल के माध्यम से दे रहे हैं जिससे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

UPSC CISF Recruitment Notification 2020 Age Limit

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में अनुचित जाति अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम 5 वर्ष की छूट भी दी जाएगी.

शिक्षा से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो जाएं– Click

UPSC CISF Recruitment 2020 Selection process

UPSC CISF Recruitment 2020 में नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल स्टैंडर्ड टेस् या फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के बाद लिखित परीक्षा को क्लीन करना होगा. लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे.पेपर 1 में सामान्य क्षमता और बुद्धि और प्रोफेशनल स्किल शामिल होंगे जबकि पेपर 2 में निबंध प्रेसिस राइटिंग कंप्रीहेंशन होंगे.

UPSC CISF Recruitment 2020 Education Qualification

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सरकारी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होना भी अनिवार्य है. अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए ऑफिशल नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

UPSC CISF Recruitment 2020 Important Dates

Online From Start 

2 December 2020

Online From And 

22 December 2020

Official Notification 

Click Here

Official Wabsite 

Click Here

Online From Apply 

Click Here

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
DMCA.com Protection Status

You cannot copy content of this page